मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली,जेएनएन। प्रोफेसर बनने की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स), नागपुर यह मौका ददे रहा है। नागपुर एम्स मे फैकल्टी- ग्रुप ए के 50 पदों पर आवदेन मांगे हैं। सीधी भर्ती के तहत एसोसिएट और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ई-मेल या डाक के माध्यम से अपना आवेदन भेज सकते हैं। ई-मेल आवेदन आवेदन स्वीकार होने की आखिरी तारीख 17 सितंबर है। वहीं, डाक से 2 अक्टूबर, 2019 तक ही आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

योग्यता

एसोसिएट प्रोफेसर- इस पदों के लिए आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा संबंधित स्पेशिएलिटी में एमडी/एमएस या मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए। साथ ही साथ उम्मीदवार के पास पीएचडी और संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम पांच वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।

असिस्टेंट प्रोफेसर-इस पदों के लिए आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा संबंधित स्पेशिएलिटी में एमडी/एमएस या मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए। साथ ही साथ उम्मीदवार के पास पीएचडी और संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम तीन वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।

सुपर स्पेशिएलिटी डिपार्टमेंट-इस पदों के लिए आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा संबंधित स्पेशिएलिटी में एमडी/एमएस या मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए। साथ ही साथ उम्मीदवार के पास पीएचडी और संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम तीन वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।

आयु सीमा

सभी पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा 50 वर्ष है। हालांकि, आयु सीमा के मामले में एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को पांच वर्ष, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन वर्ष और दिव्यांग श्रेणी के आवेदकों को दस वर्ष की छूट मिलेगीय़

चयन प्रक्रिया

इन सभी पदों के लिए सीधी भर्ती होगी। ऐसे में उम्मीदवारों के इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा।  

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप