नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। AIIMS PG Result 2020: ऑल इंडिया इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences- AIIMS) पोस्ट ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा (Post Graduate Entrance Test) का रिजल्ट जारी कर दिया है। अनुमान लगाया जा रहा था कि 22 नवंबर, 2019 यानी आज रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा, और अब उम्मीदवारों का इंतेजार खत्म हो गया है। आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया था कि एमडी, एमएस, एमडीएस, 06 वर्षीय डीएम, 06 वर्षीय एमसीएच पाठ्यकर्मों के लिए हुई प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा ऑनलाइन मोड में आज कर दी जाएगी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

बता दें कि पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 17 नवंबर, 2019 को किया गया था। जनवरी सत्र के लिए रिजल्ट की घोषणा पीडीएफ फाइल के रूप में की जाएगी, उम्मीदवार इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा एम्स एमडी, एमएस, एमडीएस, 06 वर्षीय डीएम, 06 वर्षीय एमसीएच पाठ्यकर्मों के लिए सीट पॉजीशन की भी घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर करेगा। अधिसूचना के मुताबिक एम्स के विभिन्न कैंपस में पीजी कोर्सेज के सीट पॉजीशन को लेकर कुछ बदलाव किए गए हैं।

एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद कुछ महत्वपूर्ण तिथियों के मुताबिक 2020 के जुलाई सत्र के पीजी कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन 27 नवंबर, 2019 से शुरू हो जाएगा। वहीं अनुमान है कि मॉक राउंड के लिए च्वॉइस फिलिंग 02 दिसंबर, 2019 से शुरू हो जाएगा। इसके अलावा सीट आवंटन का ओपन राउंड/काउंसलिंग 20 दिसंबर, 2019 को आयोजित किया जाएगा।

बता दें कि जनवरी सत्र में पीजी कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन विभिन्न केंद्रों पर 17 नवंबर, 2019 को किया गया था। जिसके लिए रिजल्ट की घोषणा आज की जा सकती है और सीट आवंटन/ काउंसलिंग को लेकर जरूरी तारीख का एलान आधिकारिक वेबसाइट पर कर दिया जाएगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस