AIIMS PG Admit Card 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (All India Institute of Medical Science)पीजी परीक्षा 2020 (AIIMS PG 2020) का एडमिट कार्ड आज यानी कि 20 मई को जारी नहीं करेगा। संस्थान ने यह फैसला देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण और चौथे चरण के लॉकडाउन की वजह से लिया है। वहीं अब एडमिट कार्ड जारी होने की नई तारीख की घोषणा जल्द ही संस्थान द्वारा की जाएगी। उम्मीदवार एडमिट कार्ड की लेटेस्ट अपडेट के लिए एम्स की आधिकारिक साइट aiimsexams.org पर विजिट करते रहें। बता दें कि एम्स पीजी की परीक्षा 5 जून, 2020 को आयोजित की जाएगी। हालांकि इसके पहले परीक्षा 30 अप्रैल, 2020 को आयोजित होने वाली थी, जिसे लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दिया गया था। लेकिन अब एडमिट कार्ड को फिर से टाल दिया गया है।

AIIMS PG Admit Card 2020: ऐसे करें डाउनलोड

- उम्मीदवार सबसे पहले एम्स की आधिकारिक साइट aiimsexams.org पर जाएं।

- यहां होम पेज पर उपलब्ध AIIMS PG Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करें

- अब यहां लॉग इन क्रेडेंशियल्स एंटर करें और सबमिट पर क्लिक करें

- आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

- एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें।

- भविष्य की जरूरतों के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के कारण एम्स पीजी समेत तमाम परीक्षाएं स्थगित हो चुकी हैं। कई परीक्षाओं का शेड्यूल बदल दिया गया था। मई- जून में होने वाली परीक्षाओं को आगे टाल दिया गया फिर अगले

आदेशों तक के लिए टाल दिया गया है। वहींं इसके अलावा तमाम राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं तक लंबित हैं। मार्च में स्कूल- कॉलेज बंद होने से परीक्षाएं भी अधूरी छूट गई थीं। हालांकि अब तमाम बोर्ड कोशिश कर रहे हैं कि परीक्षाएं दोबारा से शुरू कराई जाएं। इसी क्रम में आज यानी कि 20 मई से गोवा में 10वीं की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। वहीं यहां 12वीं की परीक्षाएं बीते दिन यानी कि 19 मई से शुरू हो चुकी हैं। 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस