नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। AIIMS Patna Stenographer Result 2019: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), पटना ने स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के अंतर्गत आयोजित परीक्षा का परिणाम घोषित करते हुए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) के लिए उत्तीर्ण उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। जो उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना एम्स पटना स्टेनो रिजल्ट 2020 संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, aiimspatna.org पर जाकर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डॉयरेक्ट लिंक से भी लिस्ट में अपने नाम की जांच कर सकते हैं।

एम्स पटना द्वारा 09 अप्रैल 2020 को जारी स्टेनोग्राफर रिजल्ट नोटिस के अनुसार संस्थान द्वारा 29 सितंबर 2019 और 23 फरवरी 2020 को आयोजित परीक्षाओं में सभी उम्मीदवारों को प्रदर्शन के आधार पर बनी योग्यता सूची (Merit List) के अनुरुप उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले चरण डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया है।

एम्स द्वारा संस्थान द्वारा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ बॉयोमेट्रिक के लिए डेट और टाइम के साथ-साथ वेन्यू की जानकारी कैंडीडेट्स के ईमेल के माध्यम से भेजी जाएगी। हालांकि, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट्स के लिए संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर समय-समय विजिट करते रहें।

बता दें कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने स्टेनोग्राफर के लिए पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (संख्या 17667/स्टेनोग्राफर/2019) 29 जून 2019 को जारी किया था। अधिसूचना के अनुसार संस्थान में सातवें वेतन आयोग के पे-मैट्रिक्स लेवल – 4 पर स्टेनोग्राफर के कुल 23 पदों पर सीधी भर्ती की जानी है। वहीं, उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाना है। लिखित परीक्षा में जनरल इंटेलीजेंस, जनरल अवेयरनेस, अंग्रेजी भाषा एवं बोध से सम्बन्धित प्रश्न निर्धारित किये गये थे। जबकि, स्किल टेस्ट में अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में स्टेनोग्राफी का टेस्ट निर्धारित है।

इससे पूर्व, एम्स पटना द्वारा नर्सिंग ऑफिसर (स्टाफ नर्स ग्रेड –II) के पदों के लिए आयोजित की गयी ऑनलाइन परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया था।

एम्स पटना स्टेनोग्राफर परिणाम 2020 नोटिस और शॉर्ट लिस्ट किये गये उम्मीदवारों की लिस्ट

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस