Move to Jagran APP

AIIMS Entrance Exam 2020: संशोधित शेड्यूल जारी, aimimsexams.org पर पढ़ें पूरी अपडेट

AIIMS Entrance Exam 2020 ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (All India Institute of Medical Science) ने एम्स एंट्रेंस एग्जाम का संशोधित शेड्यूल जारी किया गया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 04:16 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 04:16 PM (IST)
AIIMS Entrance Exam 2020: संशोधित शेड्यूल जारी, aimimsexams.org पर पढ़ें पूरी अपडेट
AIIMS Entrance Exam 2020: संशोधित शेड्यूल जारी, aimimsexams.org पर पढ़ें पूरी अपडेट

AIIMS Entrance Exam 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (All India Institute of Medical Science) ने एम्स एंट्रेंस एग्जाम (AIIMS Entrance Exam 2020) का संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है। नए शेड्यूल के मुताबिक 5 जून को होने वाली परीक्षा अब 11 जून 2020 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन दोपहर 1 से 2: 30 बजे के बीच कराई जाएगी। इसके तहत DM/M.Ch और MD, B.Sc, एमएससी नर्सिंग की परीक्षाएं दोपहर एक से दो बजे के बीच आयोजित की जाएगी। वहीं एम्स फैलोशिप प्रोगाम का एग्जाम 1 से 4 बजे तक की परीक्षाएं होंगी।

loksabha election banner

वहीं इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 3 जून, 2020 को शाम 5 बजे तक अपलोड किया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aimimsexams.org पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को उनकी पसंद के अनुरूप के अनुसार संभवत परीक्षा के केंद्रों को आवंटित किया गया है। वहीं ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सभी सावधानियां बरती जाएगी। इसके तहत परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखने के निर्देश दिया है।अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि चूंकि महामारी के बीच परीक्षा आयोजित की जा रही है, इसलिए अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि वे केंद्रों पर संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव उपाय का ध्यान रखें।

एम्स एंट्रेंस एग्जाम के संशोधित शेड्यूल के अलावा कई अन्य परीक्षाओंं के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। इसके मुताबिक मई और जून में होने वाली परीक्षाएं अब जुलाई में आयोजित की जाएंगी। वहीं इसके मुताबिक सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड की परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित कराई जाती है। 

इन परीक्षाओं का बदला शेड्यूल

एम्स फैलोशिप प्रोगाम

DM/M.Ch एंड MD ( हॉस्पटिल प्रशासन)

बीएससी पोस्ट बेसिक

एमएससी नर्सिंग

एमडी/एमएस/डीएम (6yrs)

M.Ch.(6yrs)/ MDS


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.