संवाद सहयोगी, रादौर : अनाज मंडी रोड पर रामा नर्सिंग होम चौक के समीप दुकानों के सामने डंपिग प्वाइंट बन गया है। जहां न केवल आसपास के लोग कचरा गिरा रहे है बल्कि खुद नपा के कर्मचारी भी वहीं कचरा इकट्ठा करते हैं। यह शाम तक वहां पड़ा रहता है। तब तक यह आसपास के दुकानदारों के लिए परेशानी बना रहता है। जिससे बदबू आती है और कचरा उड़कर दुकानों में जाता है। कई बार दुकानदार शिकायत दे चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

दुकानदार श्रवण जौहर, प्रदीप सैनी, गुरनाम सिंह, रामकुमार सैनी, विशु, रामपाल सैनी, ऋषिपाल व हरपाल ने बताया कि लंबे समय से उनकी दुकानों के सामने नपा की ओर से बड़े डस्टबिन रखे गए हैं। जिसमें पहले तो आसपास के लोग की कचरा गिराते थे लेकिन अब नपा के सफाई कर्मचारी भी रेहड़ी में कूडा इकट्ठा कर वहां पर गिरा रहे हैं। जिससे वहां एक बड़ा डंपिग प्वाइंट बन गया है। शाम तक ऐसे ही वहां कचरा इकट्ठा होता रहता है। जिसमें दिनभर बेसहारा पशु भी मुंह मारते रहते हैं। इतना ही नहीं हवा चलने पर यह कचरा उड़कर उनकी दुकानों के बाहर इकट्ठा हो जाता है। दुकानदारों ने इसकी शिकायत सीएम विडो पर भी की थी। लेकिन तब नपा कर्मचारियों ने जल्द ही इसका स्थाई समाधान करने का आश्वासन देकर दबाव बनाते हुए शिकायत को उठवा दिया। अभी तक इसका समाधान नहीं हो पाया है। उनकी मांग है कि इस डंपिग प्वाइंट को यहां से खत्म करवाया जाए ताकि लोगों को परेशानी न हो। जल्द होगा समाधान :

समस्या उनके संज्ञान में है। नपा कर्मचारियों को वहां कूड़ा गिराने से बिल्कुल मना कर दिया जाएगा। वहीं जल्द ही इस डंपिग प्वाइंट को यहां से खत्म भी करवा दिया जाएगा। जिसके बाद लोग यहां कूड़ा न गिराए इसके लिए एक कर्मचारी की ड्यूटी भी कुछ दिनों तक यहां पर लगाई जाएगी। ताकि स्थाई समाधान हो सके।

निर्मल सिंह, सफाई निरीक्षक

Edited By: Jagran