Move to Jagran APP

जाजपुर बस दुर्घटना को लेकर हुआ चौंकानेवाला खुलासा, चालक की यह बड़ी गलती आई सामने; अब होगी कार्रवाई

जाजपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर बाराबाटी चौक के पास सोमवार को एक यात्री बस ओवरब्रिज से गिर गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और 46 अन्य घायल हो गए। परिवहन विभाग के अतिरिक्त सचिव लालमोहन सेठी ने इसके लिए बस चालक को जिम्‍मेदार ठहराया है जिसके गाड़ी चलाते वक्‍त मोबाइल देखने की बात सामने आई है। चालक तेज गति से गाड़ी चला रहा था।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Tue, 16 Apr 2024 02:01 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 02:01 PM (IST)
जाजपुर बस दुर्घटना को लेकर हुआ चौंकानेवाला खुलासा, चालक की यह बड़ी गलती आई सामने; अब होगी कार्रवाई
संवाददाताओं से बात करते परिवहन विभाग के अतिरिक्त सचिव लालमोहन सेठी।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। परिवहन विभाग के अतिरिक्त सचिव लालमोहन सेठी ने जाजपुर ओवरब्रिज से बस गिरने के बाद पांच लोगों की मौत के मामले में चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने बताया कि चालक की गलती से हादसा हुआ है।

loksabha election banner

गाड़ी चलाते वक्‍त मोबाइल देख रहा था चालक

परिवहन विभाग के अतिरिक्त सचिव ने आगे कहा कि तेज गति से गाड़ी चलाने या फिर वाहन चलाते समय चालक के मोबाइल देखने की वजह से हादसा हुआ होगा। उन्होंने कहा कि यह भी आशंका जताई जा रही है कि दुर्घटना चालक द्वारा किसी अन्य वाहन को ओवरटेक करने के कारण हुई होगी।

चालक के खिलाफ की जाएगी सख्‍त कार्रवाई

परिवहन विभाग के अतिरिक्त सचिव ने कहा कि बस की हालत अच्छी है। वाहन को 2020 में पंजीकृत किया गया था। यहां तक कि बस का फिटनेस सर्टिफिकेट भी पिछले साल मार्च में जारी किया गया था। हादसे के वक्त गाड़ी के ब्रेक नहीं मारे गए थे। चालक तेज गति से गाड़ी चला रहा था।

अनियंत्रित होने के कारण वाहन बैरिकेड से टकराकर ओवरब्रिज से नीचे जा गिरा।हादसे के लिए चालक जिम्मेदार है। चालक को आपराधिक मामले का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उसने पांच लोगों की जान गंवा दी है। आगे की जांच कराई जाएगी और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पांच की मौत, 46 घायल

गौरतलब है कि जाजपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर बाराबाटी चौक के पास सोमवार को एक यात्री बस ओवरब्रिज से गिर गई।हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और 46 अन्य घायल हो गए। उन्हें कटक के एससीबी मेडिकल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

घायलों में से पांच का आईसीयू में इलाज चल रहा है क्योंकि उनकी हालत बहुत गंभीर है।वहीं,14 लोगों को ऑर्थोपेडिक विभाग में भर्ती कराया गया है।27 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। सोमवार को बस पुरी से रवाना होकर पश्चिम बंगाल के हल्दिया जाने वाली थी।बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे।लेकिन बीच में ही हादसा हो गया।

ये भी पढ़ें: 

Odisha Road Accident: जाजपुर में भीषण सड़क हादसा, ओवर ब्रिज से गिरी बस; पांच लोगों की मौके पर मौत, 38 से अधिक घायल

Lok Sabha Elections : भाजपा में शामिल हुए पूर्व सांसद प्रभास, पार्टी छोड़ने के बाद BJD पर लगाए आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.