Move to Jagran APP

कौन थे अमर सिंह चमकीला, 35 सालों तक नहीं सुलझ पाई मौत की गुत्थी; बायोपिक में दिलजीत दोसांझ आएंगे नजर

पंजाब के पहले रॉकस्‍टार पर बनी फिल्‍म अमर सिंह चम‍कीला (Amar Singh Chamkila) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) इस फिल्‍म में मुख्‍य किरदार अदा कर रहे हैं। ट्रेलर लॉन्‍च के मौके पर दिलजीत ने इम्तियाज के साथ जुड़े कुछ किस्‍से भी सुनाए। साथ ही उन्‍होंने अपना अनुभव भी साझा किया। इस मौके पर दिलजीत भावुक भी दिखे।

By Agency Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 28 Mar 2024 07:56 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 07:56 PM (IST)
कौन थे अमर सिंह चमकीला, 35 सालों तक नहीं सुलझ पाई मौत की गुत्थी; बायोपिक में दिलजीत दोसांझ आएंगे नजर
पंजाब के पहले रॉकस्‍टार पर बनी फिल्‍म (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, एएनआई। पंजाबी सिंगर और अभिनेता दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) स्‍टारर फिल्‍म 'अमर सिंह चमकीला' (Amar Singh Chamkila) का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इसका इंतजार उनके फैंस को काफी बेसब्री से था। लॉन्‍च इवेंट में दिलजीत भावुक भी दिखे। इस फिल्‍म के निर्माता इम्तियाज अली हैं। फिल्‍म में दिलजीत के साथ बॉलीवुड एक्‍ट्रेस परिणीति चोपड़ा भी नजर आएंगी।

loksabha election banner

चारों तरफ चर्चाओं का विषय बने दिलजीत

दिलजीत अपने गानों से भले ही लोगों का दिल जीत चुके हों, लेकिन उनके अभिनय का हर कोई कायल है। इस फिल्‍म के माध्‍यम से वह अपनी अलग ही पहचान बनाने में लगे हैं। इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी अमर सिंह चमकीला की पहले से ही चर्चाएं होने लगी थी। वहीं आज ट्रेलर जारी होने के बाद से तो मानो हर कोई इसी की तारीफ कर रहा है।

यह फिल्‍म अपने युग में बेहद मशहूर होने वाले कलाकार चमकीला के जीवन के ऊपर आधारित है। दिलजीत इसमें मुख्‍य किरदार में नजर आएंगे। अमर सिंह चमकीला 1980 के दशक में अपने शक्तिशाली संगीत के माध्‍यम से गरीबी से बेहद प्रसिद्धि तक पहुंचे थे। उनका संगीत गांव, विशेषकर महिलाओं को मंत्रमुग्ध कर देता था।

ट्रेलर लॉन्‍च पर हो गए भावुक

ट्रेलर लॉन्‍च के मौके पर दिलजीत ने इम्तियाज के साथ जुड़े कुछ किस्‍से भी सुनाए। साथ ही उन्‍होंने अपना अनुभव भी साझा किया। फिल्‍म के निर्देशक ने अभिनेता की तारीफ करते हुए बताया कि दिलजीत चमकीला के किरदार में पूरी तरह समा गए थे। उन्‍होंने इस किरदार में पूरी मेहनत के साथ अपना बेस्‍ट दिया है। इस मौके पर दिलजीत की आंखों में आंसू भी आ गए और वो भावुक हो गए।

यह भी पढ़ें: Amar Singh Chamkila के डायरेक्टर ने सरेआम कहा कुछ ऐसा, स्टेज पर रो पड़े Diljit Dosanjh

चमकीला 80 के दशक के थे रॉकस्टार

फिल्‍म के अभिनेता और निर्देशक'अमर सिंह चमकीला' से पंजाब के मूल रॉकस्टार की अनकही सच्ची कहानी को लोगों के बीच ला रहे हैं। कैसे चमकीला गरीबी की छाया से निकलकर 80 के दशक में अपने संगीत की ताकत के कारण लोकप्रियता की ऊंचाइयों तक पहुंचे।

अपने जीवन में उन्‍होंने कई उतार-चढ़ाव भी देखे। इसके बावजूद उन्‍होंने कैसे तरक्‍की की। 27 वर्ष की कम उम्र में उनकी हत्या कर दी गई थी। ये सभी चीजें फिल्‍म में बखूबी दिखाई गई हैं। 'अमर सिंह चमकीला' 12 अप्रैल से ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने के लिए तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.