संवाद सहयोगी, कतरास: कतरास निवासी पंडित रासबिहारी शर्मा के एकलौते 26 वर्षीय पुत्र संदीप आवुसरिया को कटक (ओड़िशा) में सम्‍मान‍ित क‍िया गया। सोमवार को अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कटक के मेयर द्वारा द‍िया गया। यह सम्‍मान उन्‍हें कटक से चाटर्ड एकाउंटेंड की में उतीर्ण हाने पर द‍िया गया।

सम्‍मान समारोह में मेयर सुभाष सिंह, अधिवक्ता मातादीन उदयपुरिया के अलावा आयोजनकर्ता मारबाड़ी समाज के अध्यक्ष किशन मोदी उपस्‍थ‍ित थे।

क‍िशन मोदी ने बताया कि 13 से 15 अगस्त तक कटक में बुद्धिजीवी मिलन समारोह आयोजित की गई थी, जिसके समापन के मौके पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। जिसमें हमारे प्रदेश से इस युवक ने कामयाबी हासिल की है। जिसे लेकर संदीप को सम्मानित करने का समाज ने निर्णय लिया था।

संदीप के पिताजी पंडित रासबिहारी शर्मा कतरास शहर के मुख्य मार्ग पर अवस्थित सालासर बालाजी मंदिर के पुजारी हैं। जहां मारवाड़ी समाज के लोगों के अलावा अन्य समाज के लोग पूजा अर्चना करने आते हैं। वहीं माताजी गृहिणी हैं। संदीप एक भाई तथा दो बहनों में सबसे छोटा है।

संदीप के प‍िता ने  बताया कि यह बचपन से ही पढने में तेज था। डीएवी प्लस टू उच्च विद्यालय कतरास से मैट्रीक परीक्षा में 2011 में प्रथम श्रेणी से उतीर्ण हुआ था। सरस्वती विद्या मंदिर सिनीडीह में 12 वीं कक्षा में वह अपने स्कूल में द्वितीय स्थान पर था। उसके बाद वह रेवंसा कालेज कटक से बीकाम  प्रथम श्रेणी से उतीर्ण की। उसके बाद सीए की तैयारी करने लगे। लगातार दो बार परीक्षा नहीं निकाल पाने के बाद तीसरी बार 2022 में उन्हें सफलता मिली।

मौके पर विजय खंडेलवाल, रमण भगोड़िया, पुरुषोत्तम कंदोई आदि मौजूद थे। इधर संदीप को सम्मानित किए जाने पर मनोज अग्रवाल, अटलबिहारी शर्मा, प्रमोद अग्रवाल, अजय चौधरी, सुशील चौधरी, पवन शर्मा, आरती शर्मा, सूरज पांडेय, पवन उपाध्याय, अनिल गुप्ता, दीपा शर्मा, अभिमन्यु शर्मा आदि ने बधाई दी है।

Edited By: Atul Singh