उन्नाव, जागरण संवाददाता। शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक Brajesh Pathak अपराह्न 12 बजे जिले के नवाबगंज में पहुंचे। वहां उन्होंने सबसे पहले सोहरामऊ माडल विद्यालय Sohramau Model School का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में पठन-पाठन का माहौल देखा। पाठक ने विद्यालय में साफ-सफाई और गुणवत्तापूर्ण शिक्षण कार्य कराये जाने के निर्देश दिए। 

वहां मौजूद छात्र-छात्राओं से उन्होंने बात की और जन्माष्टमी के अवसर पर विद्यालय में कृष्ण-राधा के वेष में सजे बच्चों को देख उन्होंने उन्हें गोद में उठा लिया और दुलार किया। यहां से वह नवाबगंज की सीएचसी Nawabganj CHC पहुंचे। वहां उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। 

वहां मौजूद मरीजों से बात की और चिकित्सा सुविधाओं के बारे में जाना। उपमुख्यमंत्री का इस सीएचसी में अब तक तीसरा दौरा है। इसके पहले दो बार वह औचक रूप से इसी सीएचसी का निरीक्षण कर चुके हैं। निरीक्षण में उन्होंने उन्हीं बिंदुओं की जांच पहले की जिसको लेकर वह पूर्व के निरीक्षणों में अस्पताल के जिम्मेदारों को हिदायत दे चुके हैं। फिर वह टोल प्लाजा स्थित गोशाला पहुंचे और वहां का निरीक्षण किया।

 उन्होंने वहां गोपूजन भी किया। इस दौरान उन्होंने वहां साफ-सफाई रखने और चारा-पानी की व्यवस्था ठीक रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये। पाठक इसके अलावा अन्य आधा दर्जन स्थानों का भी निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले 37 बिंदुओं पर जिले में हुए कार्यों की प्रगति भी देखेंगे। विकास भवन सभागार में वह बैठक के दौरान संबंधित योजनाओं, परियोजनाओं की समीक्षा भी करेंगे।

Edited By: Abhishek Verma