अलग-अलग हादसों में गई नौ की जान

जासं, इटावा : जसवंतनगर थाना अंतर्गत सड़क दुर्घटना में 28 वर्षीय विरला पत्नी राजेंद्र कुमार निवासी ग्राम नावली लोकपुर बकेवर की मृत्यु हो गई। बसरेहर थाना अंतर्गत ग्राम खुड़ीसर में 45 वर्षीय कमला देवी पत्नी छत्रसाल की जलकर मृत्यु हो गई। सिविल लाइन थाना अंतर्गत आगरा-कानपुर सिक्सलेन हाईवे पर दिल्ली पब्लिक स्कूल के पास ट्रक की टक्कर से बाइक सवार 17 वर्षीय अंशुल पुत्र अनिल निवासी यशोदानगर फ्रेंड्स कालोनी की मृत्यु हो गई तथा उसके साथ बाइक पर सवार इसी बस्ती के अंकुर व अमन पुत्रगण जगदीश, विकास पुत्र लोक सिंह घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक चारों एक ही बाइक पर सवार थे। वे छुट्टी के दिन घूमने के मकसद से घर से निकल आए थे। तीनों घायल साथियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लवेदी थाना अंतर्गत सड़क दुर्घटना में करीब दो माह के रईस कुमार की मृत्यु हो गई। थानाध्यक्ष विश्वनाथ मिश्रा ने बताया कि नगला श्रीराम निवासी शैलेंद्र सिंह उर्फ संजू बाइक से ग्राम इंगुर्री जाने के लिए निकले थे। उनके साथ बाइक पर उनकी पत्नी दो माह के पुत्र रईस को गोद में लिए बैठी थी। जब वे इंगुर्री गोशाला पुल के पास पहुंचे तो बाइक वनरोज से टकरा कर असंतुलित हो गई और एक पेड़ से जा टकराई। इससे मासूम रईस गोद से छिटकर गिर पड़ा और सिर मे गंभीर चोट आने से उसकी मृत्य हो गई।

ऊसराहार थाना अंतर्गत नगला हिम्मत में कार व टेंपो की भिड़ंत में जनवेद सिंह पुत्र रामस्वरूप निवासी ग्राम समथर ऊसराहार की मृत्यु हो गई। उसको भाई विजय मृत हालत में जिला अस्पताल लाया। बकेवर थाना अंतर्गत बिजौली में सोमवार की शाम पैदल रोड पार करते समय 54 वर्षीय प्रताप सिंह पुत्र गोरेलाल निवासी ग्राम दुर्गापुरा लवेदी की अज्ञात वाहन की टक्कर से मृत्यु हो गई। दिनेश चन्द्र ने बताया कि भाई प्रताप सिंह किसी काम से बिजौली गए हुए थे। फ्रेंड्स कालोनी थाना अंतर्गत सुल्तानपुर बंबा के पास डिवाइडर से बाइक टकराने से बाइक सवार 30 वर्षीय अजय पुत्र बलवीर सिंह निवासी ग्राम भटपुरा फ्रेंड्स कालोनी की मृत्यु हो गई।

संवाद सहयोगी जसवंतनगर के अनुसार ग्राम नगला नरिया थाना जसवंतनगर निवासी 22 वर्षीय अजय यादव पुत्र हरि प्रसाद जनपद औरैया में एसबीआई की पाता गेल शाखा में चपरासी के पद पर तैनात थे। सोमवार को ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर में बाइक से अपने गांव नगला नरिया लौट रहे थे। तभी छिमारा रोड पर प्रतापपुरा गांव के पास किसी अज्ञात वाहन ने उनको टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर घायल हो गए। उनको घायलावस्था में आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई ले जाया जा रहा था, इसी दौरान रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वह अपने पीछे पत्नी, दो पुत्री तथा दो पुत्र छोड़ गए हैं।

संवाद सहयोगी भरथना के अनुसार भरथना रेलवे स्टेशन के पूर्वी ओर रेलवे फाटक संख्या 20बी के समीप कानपुर की ओर से चलकर नई दिल्ली की ओर जा रही नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस से एक अज्ञात व्यक्ति की उसकी चपेट में आकर मृत्यु हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची जीआरपी तथा आरपीएफ के जवानों ने मृतक की पहचान कराने की कोशिश की लेकिन देर शाम तक सफलता नहीं मिल सकी। मृतक व्यक्ति का क्षत-विक्षत शव ट्रेन के इंजन में फंस जाने के कारण ट्रेन कुछ देर के लिए खड़ी रही।

Edited By: Jagran