Move to Jagran APP

बंगाल में चुनाव प्रचार में AI एंकर का इस्तेमाल करेगी माकपा, देश के चुनावी इतिहास में पहली बार किसी पार्टी द्वारा होगी इस तरह की पहल

समता ने एक्स पर बंगाल के लोगों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस साल रंगों के उत्सव पर हमारा उपहार जेएनयू का लाल गुलाल में होना है। वामपंथी नेता सृजन भट्टाचार्य ने कहा कि हम हमेशा ऐसी नई चीजें करना चाहते हैं जो नुकसानदेय न हो। हम एआइ एंकर का चुनाव प्रचार में इस्तेमाल करेंगे। दूसरी तरफ भाजपा नेता ने इसे हास्यास्पद बताया है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Published: Wed, 27 Mar 2024 07:14 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 07:14 PM (IST)
बंगाल में चुनाव प्रचार में AI एंकर का इस्तेमाल करेगी माकपा, देश के चुनावी इतिहास में पहली बार किसी पार्टी द्वारा होगी इस तरह की पहल
माकपा की एआइ एंकर समता (फोटो सौजन्य- माकपा)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में लोकसभा चुनाव के प्रचार में वामपंथी दल माकपा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआइ) एंकर का इस्तेमाल करेगी। पार्टी ने अपने एक्स हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। एआइ एंकर को समता नाम दिया गया है।

loksabha election banner

देश के चुनावी इतिहास में किसी पार्टी ने संभवत: पहली बार इस तरह की पहल की है। मालूम हो कि माकपा की अगुआई वाला वाममोर्चा बंगाल की 42 सीटों में से 21 पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुका है।

AI एंकर ने दी होली की शुभकामनाएं

समता ने एक्स पर बंगाल के लोगों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस साल रंगों के उत्सव पर हमारा उपहार जेएनयू का लाल गुलाल में होना है। वामपंथी नेता सृजन भट्टाचार्य ने कहा कि हम हमेशा ऐसी नई चीजें करना चाहते हैं, जो नुकसानदेय न हो। हम एआइ एंकर का चुनाव प्रचार में इस्तेमाल करेंगे।

भाजपा ने इस कदम की आलोचना करते हुए बताया हास्यास्पद

दूसरी तरफ भाजपा नेता तथागत राय ने माकपा के इस कदम की आलोचना करते हुए कहा कि यह हास्यास्पद है कि माकपा जैसी पार्टी टेक्नोलाजी को अपना रही है, जिसने भारत में 1980 के दशक में कंप्यूटर शिक्षा का विरोध किया था। इसके जवाब में भट्टाचार्य ने साफ किया कि माकपा कभी भी कंप्यूटर शिक्षा के खिलाफ नहीं थी लेकिन जिस तरह से इसे क्रियान्वित किया जा रहा था, उससे बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो जाते, जो माकपा नहीं चाहती थी। 

यह भी पढ़ें- कृष्ण कल्याणी ने विधायक और पीएसी के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, भाजपा के टिकट पर जीतने के बाद तृणमूल में हो गए थे शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.