Move to Jagran APP

रिश्तों का कत्ल: अवैध संबंधों के शक में मां-बाप ने कर दी बेटी की हत्या, आरोपी पिता गिरफ्तार; मां फरार

हापुड़ जिले के गांव खुडलिया में 26 मार्च की तड़के पिता और सौतेली मां ने अपनी बेटी योगिता की अवैध संबंध के शक में गला घोटकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। वहीं आरोपित महिला की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह को डायल 112 से किशोरी की मौत की सूचना मिली।

By prashant sharma Edited By: Sonu Suman Published: Thu, 28 Mar 2024 06:16 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 06:16 PM (IST)
रिश्तों का कत्ल: अवैध संबंधों के शक में मां-बाप ने कर दी बेटी की हत्या, आरोपी पिता गिरफ्तार; मां फरार
हापुड़ में अवैध संबंधों के शक में मां-बाप ने कर दी बेटी की हत्या।

संवाद सहयोगी, हापुड़। जिले के गांव खुडलिया में 26 मार्च की तड़के पिता और सौतेली मां ने अपनी बेटी योगिता की अवैध संबंध के शक में गला घोटकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। वहीं आरोपित महिला की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि मंगलवार की सुबह को डायल 112 पुलिस को किशोरी की मौत की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही मौके पर थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह और फोरेंसिक टीम ने जांच की। वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

ये भी पढ़ें- Hapur News: ननिहाल आए दो बच्चों की तालाब में डूबने से मौत, परिजनों में मचा कोहराम

सीओ ने बताया कि मृतका के मामा सचिन ने थाने में भांजी की हत्या होने के मामले में आरोपित अमित और उसकी पत्नी चंचल पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सीओ ने बताया कि बुधवार की देर रात को आरोपित को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है।

युवक पर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि बेटी ने गांव के ही एक युवक पर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया था। उसे संदेह था कि बेटी के आरोपित युवक से अवैध संबंध है, जिसको लेकर पिछले कई दिन वह उसकी हत्या करने की फिराक में था। लेकिन 26 मार्च की तड़के बेटी की चंचल के साथ मिलकर गला घोटकर हत्या कर दी।

इसके बाद वह शव को ठिकाने लगाने के चक्कर में लगे थे, लेकिन सही मौका नहीं मिल सका। इसलिए शव को घर में ही छोड़ दिया और फरार हो गए थे। सीओ ने बताया कि आरोपित अमित को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं उसकी पत्नी की तलाश की जा रही है।

गांव में पहली भी हो चुकी है ऐसी वारदात

पांच साल पहले भी गांव में एक व्यक्ति कुंदन ने अपनी नाबालिग बेटी की अवैध संबंध होने के शक में हत्या कर दी थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। इसके बावजूद भी अमित ने सबक नहीं लिया और बेखौफ होकर घटना को अंजाम दे डाला।

पहले पुलिस को खूब घुमाया, सख्ती की तो सच बताया

एसएचओ धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि हत्यारोपित अमित ने शुरूआत में पुलिस को गुमराह करने का भरसक प्रयास किया। उसने बताया कि किशोरी पर ऊपरी हवा का साया था, जिससे वह अपना सिर दीवार पर मारती थी और आत्महत्या का प्रयास करती थी।

पुलिस के शक करने पर वह अपनी पत्नी चंचल सहित फरार हो गया। पुलिस ने बुधवार शाम को अमित को गिरफ्तार कर लिया। सख्ती से पूछताछ करने पर वह टूट गया। उसने बताया कि योगिता कई दिन से गुमशुम रह रही थी। वह खाना भी नहीं खा रही थी। जिससे वह काफी कमजोर हो गई थी। वह रात को करीब नौ बजे अपने कमरे में सोने के लिए गई थी। इसी दौरान अमित ने पत्नी चंचल के साथ योगिता को दबोच लिया।

लड़की का गला घोंट दिया

योगिता ने उनसे छोड़ देने की मनुहार की, हाथ भी जोड़े, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। इसी दौरान चंचल ने याेगिता के मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसको दबोच लिया। अमित ने उसका गला घोट दिया। वह शव को ठिकाने लगाने की फिराक में थे, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। उस पर उन्होंने ऊपरी हवा होने की कहानी घड़कर तैयार की।

पुलिस को सलाहकार की भी तलाश

एसएचओ ने बताया कि किसी ने दंपति को योगिता की हत्या करने के लिए उकसाया है। बेटी के सौतेली होने के चलते चंचल कई दिन से हत्या का दबाव बना रही थी। पुलिस को अब हत्या की सलाह देने और उकसाने वाले की भी तलाश है। उसका पता चंचल की गिरफ्तारी के बाद चल सकेगा।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: मेरठ सीट पर तीनों प्रमुख दलों ने नए चेहरों पर लगाया दांव, जानिए क्या हैं सियासी समीकरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.