2023 के जनवरी महीने में फिर से चालू हो सकता है पदातिक एक्सप्रेस का ठहराव

- भाजपा सांसद ने चेंगड़ाबांधा स्टेशन का किया दौरा

संवादसूत्र, चेंगड़ाबांधा : कूचबिहार जिले के चेंगड़ाबांधा सीमांत इलाके में न्यू चेंगड़ाबांधा स्टेशन से अगले साल 2023 के जनवरी महीने से पदातिक एक्सप्रेस का ठहराव चालू होने की संभावना है। सब कुछ ठीक ठाक होने से यह बहुत जल्द शुरू होगा। इन सब के बीच रविवार को जलपाईगुड़ी लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ. जयंत कुमार राय ने न्यू चेंगड़ाबांधा स्टेशन का दौरा किया। दौरा के बीच उन्होंने यह आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से इस क्षेत्र के लोग मुझे न्यू चेंगड़ाबांधा में पदातिक एक्सप्रेस के ठहराव की माग कर रहे थे। मैंने कई बार रेल अधिकारियों और रेल मंत्री का ध्यान इस ओर आकर्षित किया। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि इसे लेकर कई प्रकार बुनियादी ढाचे का काम शुरू हुआ। मैं आज यहा कार्य और बुनियादी ढाचे के बारे में पता लगाने आया हूं। बाकी काम भी जल्द ही शुरू हो जाएगा। हमें उम्मीद है कि अगले साल जनवरी तक यहा से पदातिक एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा। इस दिन स्टेशन का दौरा करते हुए भाजपा जलपाईगुड़ी जिला महासचिव दधिराम राय, मेखलीगंज दक्षिण मंडल के अध्यक्ष बिमल राय, संतोष ठाकुर, शिबू बोस सहित अन्य उपस्थित थे।

इस मौके दधिराम राय ने कहा कि हमने स्थानीय सासद से पदातिक एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की थी। इसके लिए उन्होंने प्रयास में कोई कमी नहीं रखी। अंत में उम्मीद की किरण देखकर हमलोग काफी खुश है। स्थानीय लोगों के अनुसार, बाग्लादेश की सीमा से लगा यह क्षेत्र संपर्क के मामले में बहुत पिछड़ा हुआ है। ऐसे में अगर यहां से पदातिक एक्सप्रेस का ठहराव होने से यहां के लोगों को काफी सुविधा होगी।

चेंगड़ाबांधा एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के सचिव बिमल कुमार घोष ने कहा कि पदातिक एक्सप्रसे रूकने से कई लोगों को फायदा होगा।इस मुद्दे को गंभीरता से देखा जाना चाहिए। कैप्शन : न्यू चेंगड़ाबांधा स्टेशन का दौरा करते जलपाईगुड़ी लोकसभा क्षेत्र के सासद डॉ. जयंत कुमार रॉय ।

Edited By: Jagran