Move to Jagran APP

Lucknow News: कंडक्टर ने दांत से काटा यात्री का कान, बेहोश; कैसरबाग बस स्टेशन पर इस वजह से हुआ विवाद

यात्रियों से मधुर व्यवहार करने के दावे कैसरबाग बस स्टेशन पर तार-तार हो गए। यात्री को बस में बैठने से रोका गया उससे प्लेटफार्म नंबर 11 से गेट तक कई चक्कर लगवाए। अनुबंधित डिपो के कंडक्टर ने गालियां भी दी। ड्राइवरों व कंडक्टरों ने उसकी जमकर पिटाई की। बाएं हाथ की कनिष्ठिका अंगुली और कान को दांत से काटा। बेहोश यात्री का राहगीरों ने बलरामपुर अस्पताल में इलाज कराया।

By Dharmesh Awasthi Edited By: Aysha Sheikh Published: Fri, 29 Mar 2024 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 01:10 PM (IST)
Lucknow News: कंडक्टर ने दांत से काटा यात्री का कान, बेहोश; कैसरबाग बस स्टेशन पर इस वजह से हुआ विवाद
Lucknow News: कंडक्टर ने दांत से काटा यात्री का कान, बेहोश; कैसरबाग बस स्टेशन पर इस वजह से हुआ विवाद

जागरण संवाददाता, लखनऊ। यात्रियों से मधुर व्यवहार करने के दावे कैसरबाग बस स्टेशन पर तार-तार हो गए। यात्री को बस में बैठने से रोका गया, उससे प्लेटफार्म नंबर 11 से गेट तक कई चक्कर लगवाए। अनुबंधित डिपो के कंडक्टर ने गालियां भी दी। ड्राइवरों व कंडक्टरों ने उसकी जमकर पिटाई की। बाएं हाथ की कनिष्ठिका अंगुली और कान को दांत से काटा। बेहोश यात्री का राहगीरों ने बलरामपुर अस्पताल में इलाज कराया।

loksabha election banner

पुलिस ने 24 घंटे बाद कंडक्टर व ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। सीतापुर अटरिया के गांव मऊ निवासी कुलदीप कुमार गाजियाबाद में नमस्ते इंडिया दूध कंपनी में सुपरवाइजर हैं। होली पर दूध की मांग अत्यधिक होने से उसे अवकाश नहीं मिला। 26 मार्च को कुलदीप हापुड़ से नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़कर 27 मार्च की सुबह पांच बजे लखनऊ पहुंचा।

कैसरबाग बस स्टेशन पर उसने बिसवां सीतापुर जा रही बस संख्या यूपी 34 टी 9813 के कंडक्टर से पूछा कि उसे अटरिया जाना है तो कंडक्टर ने कहा कि प्लेटफार्म नंबर 11 पर जाओ। कुलदीप प्लेटफार्म पर पहुंचा तो वहां बस कंडक्टर ने बताया कि उसे बस स्टेशन के गेट से ही बस मिलेगी। कुलदीप बस स्टेशन के गेट व प्लेटफार्म नंबर 11 के बीच कई बार आया-गया।

परेशान होकर उसने बिसवां जा रही बस के कंडक्टर से कहा कि क्यों बिना वजह दौड़ा रहे आप ही लिये चलिए। कुलदीप के बस पर चढ़ते ही कंडक्टर ने उसे गालियां दी। युवक ने पलटकर कहा कि आपने गालियां देने का संस्कार सीखा है। कुलदीप का आरोप है कि इतना कहते ही कंडक्टर ने उस पर हमला किया। बसों के ड्राइवरों व कंडक्टरों ने घेरकर उसे पीटा।

कंडक्टर ने बाएं हाथ की कनिष्ठिका अंगुली व अन्य जगह काटा। कान को दांत से काटा। वह बेहोश हो गया। कुछ घंटे बाद बलरामपुर अस्पताल में होश आया। उसने बताया कि वह बहन के विवाह की रिश्ते की बात करने के लिए गांव जा रहा था। कुलदीप की तहरीर पर वजीरगंज पुलिस ने बस के संविदा कंडक्टर बीकेटी के शरण मिश्र, ड्राइवर रेजीडेंसी तिराहा निवासी मोहम्मद रियाज को गिरफ्तार कर लिया है।

कैसरबाग के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अरविंद कुमार ने बताया कि कंडक्टर को रूट आफ कर दिया है, जांच में पुष्टि होने पर बर्खास्त किया जाएगा। यात्री व कंडक्टर दोनों घायल हुए हैं। विवाद टिकट बनाने का रहा। यात्री अटरिया तक टिकट ले रहा था, जबकि उसे उससे आगे मऊ गांव के पास उतरना था। कंडक्टर अगले स्टाफ का टिकट बनाने की जिद कर रहा था।

यात्री को थप्पड़ मारने की घटना हो चुकी

कैसरबाग स्टेशन पर ही महिला यात्री को थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल हो चुका है। पूछताछ केंद्र पर बदसलूकी हुई थी, निगम ने महिला कार्मिक को निलंबित किया था। स्टेशन ड्राइवरों व कंडक्टरों ने प्रदर्शन करके पिछले दिनों बसों का संचालन पूरी तरह से ठप करा दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.