Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: योगी ने 19 दिनों में लगाया चुनाव प्रचार कार्यक्रमों का अर्धशतक, पहले चरण की सभी सीटों पर एक से अधिक बार दी दस्तक

Lok Sabha Election उत्तर-प्रदेश के अलावा योगी पांच राज्यों-जम्मू-कश्मीर उत्तराखंड महाराष्ट्र राजस्थान व बिहार में भी रैली कर चुके हैं। वह जम्मू की उधमपुर उत्तराखंड की नैनीताल-उधम सिंह नगर गढ़वाल टिहरी गढ़वाल व हरिद्वार लोकसभा सीटों पर प्रचार करने पहुंचे। महाराष्ट्र के वर्धा भंडारा व नागपुर में उनकी रैली हुई। राजस्थान के भरतपुर दौसा व सीकर तथा बिहार के औरंगाबाद और नवादा लोकसभा में योगी की रैली हो चुकी हैं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Wed, 17 Apr 2024 01:59 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 01:59 PM (IST)
Lok Sabha Election: योगी ने 19 दिनों में लगाया चुनाव प्रचार कार्यक्रमों का अर्धशतक, पहले चरण की सभी सीटों पर एक से अधिक बार दी दस्तक
सीएम योगी पांच अन्य राज्यों में जनता से संवाद करने पहुंचे।

 राज्य ब्यूरो, जागरण, लखनऊ। ‘80 बनेगा आधार, एनडीए 400 पार’ का नारा देने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव में भाजपा व सहयोगी दलों के प्रत्याशियों के लिए धुआंधार प्रचार करते हुए 19 दिनों में प्रचार कार्यक्रमों का अर्धशतक लगा दिया है।

loksabha election banner

भाजपा के स्टार प्रचारक योगी प्रदेश में पहले, दूसरे व तीसरे चरण के पार्टी प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाने के अलावा पांच राज्यों में भी कमल खिलाने के लिए ताबड़तोड़ प्रचार कर चुके हैं। बीती 27 मार्च से 16 अप्रैल तक योगी चुनाव प्रचार से संबंधित 50 कार्यक्रमों में शिरकत कर चुके हैं।

इनमें रैली, जनसभाएं, रोड-शो और प्रबुद्ध सम्मेलन शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने 27 मार्च को मथुरा सीट से भाजपा सांसद व प्रत्याशी हेमामालिनी के पक्ष में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करने के साथ चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया था। विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में प्रबुद्ध सम्मेलनों को संबोधित करने के बाद उन्होंने जनसभाएं, रैली और रोड शो किए। पहले चरण की सीटों पर उनका खास फोकस रहा।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर की नौशीन ने बिना कोचिंग के हासिल की 9वीं रैंक, बोलीं- लक्ष्य बनाकर करें पढ़ाई, न गिनें घंटे

इस चरण की सभी सीटों पर भाजपा व रालोद प्रत्याशियों के समर्थन में एक से ज्यादा जनसभाएं कीं। चुनावी सरगर्मी के बीच भाजपा के स्टार प्रचारक की महती जिम्मेदारी के साथ वासंतिक नवरात्र के दौरान गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में गोरखपुर पहुंच कर गोरखनाथ मंदिर में पूजन का दायित्व भी निभाया।

उत्तर प्रदेश के अलावा योगी पांच राज्यों-जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, राजस्थान व बिहार में भी रैली कर चुके हैं। वह जम्मू की उधमपुर, उत्तराखंड की नैनीताल-उधम सिंह नगर, गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल व हरिद्वार लोकसभा सीटों पर प्रचार करने पहुंचे। महाराष्ट्र के वर्धा, भंडारा व नागपुर में उनकी रैली हुई। राजस्थान के भरतपुर, दौसा व सीकर तथा बिहार के औरंगाबाद और नवादा लोकसभा क्षेत्र में योगी की रैली हो चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें- सिविल सेवा परीक्षा परिणाम में चमके पूर्वांचल के मेधावी, फहराया सफलता का परचम

उप्र में पहले चरण की सीटों पर चुनाव प्रचार

पीलीभीत- 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन

सहारनपुर- 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन, एक रोड शो

कैराना- 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन

मुरादाबाद- रैली

रामपुर- रैली

मुजफ्फरनगर- रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन

बिजनौर- रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन

नगीना- दो रैली, बिजनौर की रैली से भी नगीना के लिए अपील

इस माह प्रदेश में मोदी की चार और जनसभाएं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रदेश में लोकसभा चुनाव के आगामी चरणों में भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार के लिए जनसभाएं और रोड शो कर समर्थन जुटाएंगे। मोदी की जनसभाएं 19 अप्रैल को गजरौला (अमरोहा) और 22 अप्रैल को अलीगढ़ में होंगी। 25 अप्रैल को आगरा व फतेहपुर सीकरी तथा बदायूं, आंवला व शाहजहांपुर लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में भी उनकी जनसभाएं प्रस्तावित हैं।

26 अप्रैल को बरेली में रोड शो भी प्रस्तावित है। चुनाव के पहले चरण में प्रचार के अंतिम दिन भाजपा सरकार और संगठन के पदाधिकारी बुधवार को अलग-अलग सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाने के साथ संगठनात्मक बैठकों में हिस्सा लेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी बुधवार को मुजफ्फरनगर और बिजनौर में संगठनात्मक बैठकों को संबोधित करेंगे। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक उन्नाव में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.