Move to Jagran APP

Eid ul Fitr 2024: CM नीतीश कुमार ने देशवासियों को दी ईद की मुबारकबाद, लालू, राबड़ी और तेजस्वी ने भी दी बधाई

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ईद-उल-फित्र के मौके पर प्रदेश और देशवासियों विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को ईद की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। वहीं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद राबड़ी देवी नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी यादव समेत राजद के अन्य नेताओं ने देशवासियों और मुस्लिम भाइयों को ईद की बधाई और मुबारकबाद दी है। वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने भी ईद की मुबारकबाद दी।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 10 Apr 2024 09:40 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 09:40 PM (IST)
Eid ul Fitr 2024: CM नीतीश कुमार ने देशवासियों को दी ईद की मुबारकबाद, लालू, राबड़ी और तेजस्वी ने भी दी बधाई
बिहार के नेताओं ने देशवासियों को दी ईद की मुबारकबाद। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ईद-उल-फित्र के मौके पर प्रदेश और देशवासियों विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को ईद की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि पवित्र रमजान के महीने में रोजेदारों द्वारा की गई इबादतों से उनके घर-परिवार के साथ-साथ प्रदेश और देश में शांति एवं समृद्धि आएगी।

सीएम ने कहा कि मेरी कामना है कि समाज में अमन-चैन, भाईचारा पूरे तौर पर कायम रहे। ईद का दिन ईनाम का दिन है। खुदा इस मुबारक दिन पर अपने नेक बंदों को ईनाम से नवाजते हैं। खुदा हम सब पर अपनी रहमतों की बारिश करें और हम सबों का जीवन सुख, शांति, समृद्धि से भरा रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत एक महान देश है। यहां विभिन्न धर्मों, संप्रदायों एवं मतावलंबियों के बीच पारस्परिक सौहार्द्र, प्रेम और सहिष्णुता बेमिसाल है। यहां सभी लोग एक दूसरे के पर्व त्याहारों में शामिल होकर खुशियों बांटते हैं और एक दूसरे के धर्मों का सम्मान करते हैं। इसी से प्रदेश एवं देश को मजबूती मिलती है।

लालू, राबड़ी और तेजस्वी ने दी ईद की बधाई

राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी , नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव समेत राजद के अन्य नेताओं ने देशवासियो राज्यवासियों और मुस्लिम भाइयों को ईद की बधाई और मुबारकबाद दी है।

नेताओं ने कहा कि ईद उल फितर एक दूसरे से गले मिलकर मोहब्बत का पैगाम और गंगा जमुना संस्कृति को मजबूती प्रदान करने तथा एक दूसरे के प्रति परस्पर प्रेम और संबंधों को प्रगाढ़ करने का मजबूत स्तंभ है।

रमजान के 30 रोजे जिस तकवा और परहेजगारी के साथ रखने के बाद मुसलमान भाई अपनी खुशियों का इजहार ईद के तौर पर करते हैं और एक दूसरे से गले मिलकर मोहब्बत का पैगाम देते हैं, यह परस्पर स्नेह और संबंधों को मजबूती प्रदान करता है।

राजद से पूर्व मंत्री तेज प्रताप, मीसा भारती, अब्दुलबारी सिद्दिकी, भोला यादव, श्याम रजक, शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, चितरंजन गगन ने भी ईद की मुबारकबाद दी है।

मुकेश सहनी ने भी दी ईद की मुबारकबाद 

दूसरी ओर वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने भी ईद की मुबारकबाद दी और कहा कि ईद के मुकद्दस मौके पर हर तरफ अमन और भाईचारा हो मेरी यही कामना है।

उन्होंने कहा कि ईद की खुशियों को शब्दों में नहीं बयान किया जा सकता। इसे केवल महसूस किया जाता है। खुशियों के इस मौके पर आपसी प्रेम, भाईचारा इस पर्व की खुशी की कामना करता हूं। उन्होंने लोगों से प्रेम और भाईचारा बनाकर रखने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: ORHDC भ्रष्टाचार मामला: कांग्रेस विधायक मोहम्मद मुकिम को हाई कोर्ट से बड़ा झटका, निचली अदालत के फैसले को रखा बरकरार

छात्र JDU ने जारी की 30 जिलाध्यक्षों की सूची, सीवान में दरवेश तो बेगूसराय में अंकित को दिया पदभार; देखें लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.