Move to Jagran APP

सीएम ममता बनर्जी ने ट्विटर की डीपी बदलकर बताया भारत का मतलब, पूछी जनता से राय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से दो अगस्त से अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट की डीपी तिरंगा को बनाने का आह्वान किया है। ममता बनर्जी प्रायः ही केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर सवाल उठाती रही हैं लेकिन उन्होंने शनिवार को अपने इंटरनेट मीडिया ट्विटर अकाउंट की डीपी बदल दी है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 05:32 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 05:32 PM (IST)
सीएम ममता बनर्जी ने ट्विटर की डीपी बदलकर बताया भारत का मतलब, पूछी जनता से राय
तृणमूल प्रमुख ने अपने ट्विटर की डीपी में लगाई तिरंगा के शैडो के साथ राष्ट्रनायकों की तस्वीरें।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से दो अगस्त से अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट की डीपी तिरंगा को बनाने और 13 अगस्त से ही घर-घर तिरंगा फहराने का आह्वान किया है। इसके मद्देनजर पूरे देश में लोग अपने घरों पर तिरंगा लहरा रहे हैं और आजादी की 75 वर्षगांठ उत्साह के साथ मनाना शुरू कर दिया है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रायः ही केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर सवाल उठाती रही हैं, लेकिन उन्होंने शनिवार को अपने इंटरनेट मीडिया ट्विटर अकाउंट की डीपी बदल दी है। इस डीपी में तिरंगा का शैडो पीछे है और सामने तीन रंगो की  सर्किल में देश के करीब प्रमुख राष्ट्रनायकों की तस्वीरें हैं। इसके साथ ही उन्होंने दो ट्वीट भी किए हैं।

loksabha election banner

पहले में ममता लिखा है कि उनके लिए ‘भारत’ का मतलब क्या है। ममता ने लिखा-भारत...जहां मतभेदों के बावजूद विविधता पनपती है। भारत... जहां विभिन्न संस्कृतियों और धर्मों के लोग शांतिपूर्वक सह-अस्तित्व में रहते हैं। भारत... जहां लोकतांत्रिक मूल्यों और लोगों के अधिकारों को बरकरार रखा गया है। हां, यह हमारा भारत है! इसके बाद दूसरे ट्वीट में पूछा-क्या हम सभी इस खूबसूरत विविध भूमि के गर्वित लोग नहीं हैं? हमारे लिए भारत का मतलब एकता है। लेकिन, हमारे विचार अलग-अलग हैं। फिर, मेरे साथी भारतीयों, इस महान राष्ट्र के लिए आपका क्या विचार है? साथ ही हैशटैग माईआइडियाफारइंडियाएट75 लिखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.