Move to Jagran APP

Chirag Paswan: चिराग पासवान के साथ हो गया 'खेला', LJPR में अचानक मची भगदड़; 22 नेताओं ने दे दिया इस्तीफा

Bihar Politics संगठन मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले रवीन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि भाजपा को भ्रम में रखते हुए चिराग पासवान अपने पिता रामविलास पासवान का नाम बेच रहे हैं। सबसे शर्मनाक यह कि चिराग ने चुनाव में टिकट बेचने का काम किया। पूर्व विधायक सतीश कुमार ने भी चिराग पासवान पर धन-बल को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 03 Apr 2024 07:53 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 09:33 PM (IST)
Chirag Paswan: चिराग पासवान के साथ हो गया 'खेला', LJPR में अचानक मची भगदड़; 22 नेताओं ने दे दिया इस्तीफा
चिराग पासवान को बड़ा झटका! 22 नेताओं ने एक झटके में दे दिया इस्तीफा, टिकट बेचने का आरोप

राज्य ब्यूरो, पटना। चिराग पासवान की पार्टी लोजपा-रामविलास में टिकट वितरण के बाद कोहराम मच गया है। पूर्व सांसद अरुण कुमार चिराग की कार्यशैली पर सवाल उठाकर पहले ही उसका साथ छोड़ चुके हैं। वहीं, बुधवार को चिराग को पार्टी के 22 पदाधिकारियों ने भी साथ छोड़ दिया। यह चिराग के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

loksabha election banner

पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद रेणु कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व विधायक सतीश कुमार, संगठन मंत्री रवींद्र कुमार सिंह, मुख्य विस्तारक अजय कुशवाहा, चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार यादव, कला संस्कृति एवं खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुधीर प्रसाद, प्रदेश महासचिव राजेश डांगी तथा चितरंजन कुमार, प्रदेश सचिव संजय लाल, क्लेश कुमार यादव, दीपक कुमार तथा अविनव चंद्र समेत अन्य दस पदाधिकारियों ने अपने समर्थकों के संग लोजपा-रामविलास को छोड़ने का एलान किया।

चिराग पर टिकट बेचने का आरोप

इन नेताओं ने चुनाव में टिकट बेचने का गंभीर आरोप चिराग पासवान पर लगाया है। साथ ही कुछ नेताओं को चुनाव लड़ाने का बार-बार आश्वासन देकर उन्हें धोखे में रखने का भी आरोप लगाया है।

संगठन मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले रवीन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि भाजपा को भ्रम में रखते हुए चिराग पासवान अपने पिता रामविलास पासवान का नाम बेच रहे हैं। सबसे शर्मनाक यह कि चिराग ने चुनाव में टिकट बेचने का काम किया।

'चिराग ने धोखा दिया'

पूर्व विधायक सतीश कुमार ने धन बल को बढ़ावा देने का आरोप चिराग पर लगाते हुए कहा कि चिराग ने बार-बार उन्हें नालंदा में चुनाव लड़ने की तैयारी कराने को कहा। वे नालंदा के हर प्रखंड में कार्यक्रम करते रहे, पैसा खर्च किया। चिराग ने धोखा दिया।

उन्होंने कहा कि रेणु कुशवाहा को खगड़िया से चुनाव लड़ाने दा बार-बार आश्वासन दिया गया, लेकिन वहां से टिकट भागलपुर के सोने के बड़े कारोबारी को दे दिया। समस्तीपुर में भी एक मंत्री की बेटी को टिकट देने का काम किया।

बता दें कि पूर्व सांसद अरुण कुमार भी चिराग पर कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने कहा था कि संकट के समय में हमने साथ दिया। अपनी पार्टी का विलय कर दिया। उन्हें जहानाबाद या नवादा से चुनाव लड़ने को लेकर चिराग ने बार-बार आश्वस्त कर धोखे में रखा।

चिराग ने आरोप को नकारा

लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने पार्टी से इस्तीफा देने वाले नेताओं द्वारा टिकट बेचने संबंधी लगाये गये आरोप को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि इस तरीके के आरोप हर दल में लगाए जाते हैं, जब उनको सीटें नहीं मिलती या उनको लड़ने का मौका नहीं मिलता।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: 'नीतीश कुमार को भाजपा ने...', तेजस्वी ने अब ये क्या बोल दिया; पप्पू यादव को भी मिल गया संदेश!

ये भी पढ़ें- BJP को झटका! Sushil Modi नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार, शिवानंद बोले- हमारी दुआएं उनके साथ...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.