संस, अमृतसर : कान्हा बजाये बंसरी.., और मैया यशोदा यह तेरा कन्हैया सहित अन्य भक्ति गीतों के साथ शहर के विभिन्न मंदिरों में बच्चे श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर धार्मिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए रिहर्सल कर रहे हैं। वहीं श्री दुग्र्याणा तीर्थ में भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी को बड़ी धूम-धाम के साथ मनाने के लिए तैयारियां शुरू की गई हैं। पूरा परिसर हजारों की संख्या में रंग बिरंगे बल्बों से सजाया जा रहा है।

गद्दी श्री बाबा लाल दयाल जी कर्मो ड्योढ़ी में भी बच्चे रिहर्सल कर रहे हैं। अधिकतर लड़कियां श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर काफी उत्साहित हैं। । भगवान श्री कृष्ण के स्वरूप में सजने वाली ज्योति काफी खुश दिखाई दे रही है। उसने कहा कि मुझे काफी खुशी है कि वह भगवान श्री कृष्ण के स्वरूप में सज रही हूं। इसी तरह मुस्कान, खुशी निशु, दीक्षा, मनीषा, प्रीति, प्रिया, निशा, मुस्कान, प्रियंका, लक्ष्मी, पलक, वंशिका और राधा ने कहा कि वह काफी खुश है कि उनको धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का अवसर मिला है। रंग बिरंगे बल्बों से जगमग होगा

श्री दुग्र्याणा तीर्थ

श्री दुग्र्याणा तीर्थ में श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। पूरे परिसर को रंग-बिरंगी लाइटिग के साथ सजाया जाएगा। हजारों की संख्या में रंग बिरंगे बल्ब लगाए जा रहे हैं। रंग बिरंगी सजावट के साथ ठाकुर जी का दरबार सजाया जाएगा। फूलों की महक से तीर्थ महकेगा। मंदिर कमेटी के महासचिव अरुण खन्ना ने कहा कि तीर्थ में श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा रही है। भगवान श्री ठाकुर जी तथा अन्य विग्रह का सोने व हीरे जड़ित आभूषणों के साथ श्रृंगार किया जाएगा। ठाकुर जी के आगमन पर विशेष पूजा अर्चना की जाएगी। भक्तों की भीड़ को देखते हुए विशेष सुरक्षा प्रबंध किए जाएंगे। परिसर में भी एलइडी लगाने का प्रबंध किया जाएगा। रात को विशेष आतिशबाजी की जाएगी। इसी तरह शिवाला बाग भाइयां श्री रघुनाथ मंदिर विजयनगर गद्दी श्री बावा लाल दयाल जी कर्मो ड्योढ़ी श्री गोपाल मंदिर कश्मीर एवेन्यू तथा अन्य मंदिरों में कार्यक्रम करवाए जाएंगे।

Edited By: Jagran