Move to Jagran APP

रिजर्व बैंक ने एयर इंडिया के ऋण की अवधि बढ़ाई

नकदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया को भारतीय रिजर्व बैंक से राहत मिली है। केंद्रीय बैंक ने एयरलाइन के ऋण की अवधि 10 से बढ़ाकर 15 साल करने की मंजूरी दे दी है।

By Edited By: Published: Thu, 24 Nov 2011 09:29 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2011 09:49 PM (IST)
रिजर्व बैंक ने एयर इंडिया के ऋण की अवधि बढ़ाई

मुंबई/नई दिल्ली। नकदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया को भारतीय रिजर्व बैंक से राहत मिली है। केंद्रीय बैंक ने एयरलाइन के ऋण की अवधि 10 से बढ़ाकर 15 साल करने की मंजूरी दे दी है।

loksabha election banner

एयर इंडिया के अधिकारी ने मुंबई में कहा कि हां, रिजर्व बैंक ने हमारे ऋण पुनर्गठन प्रस्ताव को गुरुवार को मंजूरी दे दी है। हालांकि उन्हाेंने इसका और ब्योरा नहीं दिया।

अधिकारी ने कहा कि रिजर्व बैंक ने ऋण की अवधि 10 साल से बढ़ाकर 15 वर्ष करने की मंजूरी दी है। यह फैसला रिजर्व बैंक, एयर इंडिया और एसबीआई कैप्स के अधिकारियों की बैठक में हुआ।

संपर्क किए जाने पर रिजर्व बैंक के प्रवक्ता ने बैठक की पुष्टि तो की, पर और अधिक कुछ नहीं बताया। 18,000 करोड़ रुपये के कारपोरेट ऋण पुनर्गठन [सीडीआर] प्रस्ताव के तहत बैंक लघु अवधि के 11,000 करोड़ रुपये के ऋण को 15 साल के दीर्घावधि के ऋण में बदलेंगे और 7,000 करोड़ रुपये के ऋण को इक्विटी में तब्दील करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने दिल्ली में कहा कि रिजर्व बैंक के साथ विचार-विमर्श कई मुद्दाें पर चल रहा है। इसमें एयर इंडिया के बही खाते, वित्तीय स्थिति और भविष्य की परियोजनाएं शामिल हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.