Move to Jagran APP

पायलटों ने फिर दी हड़ताल की धमकी

नकदी के संकट से जूझ रही सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया पर हड़ताल के बादल फिर मंडराने लगे हैं। अब कंपनी के पायलटों ने आइपीसीए के बैनर तले 30 नवंबर को हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। ये पायलट वेतन-भत्ते व अन्य मुद्दों को लेकर पहले भी आदोलन की राह अपना चुके हैं।

By Edited By: Published: Wed, 23 Nov 2011 11:31 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2011 01:14 AM (IST)
पायलटों ने फिर दी हड़ताल की धमकी

नई दिल्ली। नकदी के संकट से जूझ रही सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया पर हड़ताल के बादल फिर मंडराने लगे हैं। अब कंपनी के पायलटों ने आइपीसीए के बैनर तले 30 नवंबर को हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। ये पायलट वेतन-भत्ते व अन्य मुद्दों को लेकर पहले भी आंदोलन की राह अपना चुके हैं। कुछ ही दिन पहले कंपनी के पायलटों का एक समूह छुंट्टी पर चला गया था। इसके चलते एयर इंडिया की कई उड़ानें प्रभावित हुईं थीं।

loksabha election banner

आइसीपीए के मुताबिक पिछले दो महीने से सिविल एविएशन मंत्री व्यालार रवि के साथ मिलने का समय मांगने के लिए तमाम पत्र भेजे गए, लेकिन इनका कोई जवाब नहीं मिला है। यदि 30 नवंबर से पहले समस्या पर बातचीत शुरू नहीं हुई, तो पायलट हड़ताल पर जाएंगे। पिछले चार महीने से उत्पादकता से जुड़े प्रोत्साहन भत्ते का भुगतान नहीं किया गया है। इसी के चलते भारी संख्या में पायलट एयरलाइंस को छोड़ रहे हैं।

आइसीपीए के महासचिव कैप्टन ऋषभ कपूर ने कहा कि पिछली हड़ताल के दौरान सरकार ने लिखित आश्वासन दिया था कि इस मामले को नवंबर तक सुलझा लिया जाएगा। अब तक कुछ भी नहीं किया गया है। आइसीपीए ने विमानन मंत्री को 23 सितंबर और 7 अक्टूबर को दो पत्र लिखे हैं। मंत्रालय से जवाब न मिलने से संकेत मिलता है कि छह महीने पहले हड़ताल वापस लेने के समय जो बात कही गई थी, वह उसके प्रति गंभीर नहीं है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.