जागरण संवाददाता, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल सीमांत अंतर्गत 70वीं वाहिनी के जवानों ने मालदा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 97 फेंसेडिल कफ सिरप की बोतलों के साथ एक तस्कर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है, जब वह इसे बांग्लादेश ले जाने का प्रयास कर रहा था।

बीएसएफ ने बयान में बताया कि मंगलवार को बल की सीमा चौकी नादिरखाना के जवानों ने एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए उसे पकड़ा। पकड़े गए तस्कर की पहचान नसीबुल शेख के रूप में हुई है। वह मालदा का ही रहने वाला है।

बीएसएफ के अनुसार, जब्त फेंसेडिल की अनुमानित कीमत 19,915 रुपये आंकी गई है। बीएसएफ ने जब्त फेंसेडिल और तस्कर को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए इंग्लिश बाजार थाने के हवाले कर दिया है। इधर, इस सफलता पर 70वीं वाहिनी के कमांडिंग आफिसर संजय शर्मा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपने जवानों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है।

बता दें कि इससे पहले दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत बीएसएफ की 141वीं वाहिनी, सेक्टर- बहरहमपुर के जवानों ने पिछले दिनों तस्करों के मंसूबों को नाकाम कर मुर्शिदाबाद जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में दो अलग- अलग घटनाओं में 896 फेंसेडिल कफ सिरप की बोतलों के साथ दो भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया था। फेंसेडिल बोतलों की बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थी। बीएसएफ के अनुसार, जब्त फेंसेडिल की अनुमानित कीमत 19,915 रुपये आंकी गई है। बीएसएफ ने जब्त फेंसेडिल और तस्कर को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए इंग्लिश बाजार थाने के हवाले कर दिया है।

बीएसएफ की सीमा चौकी दयारामपुर के इलाके में जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाकर 896 बोतल फेंसेडिल के साथ एक तस्कर को पकड़ा। 

Edited By: Priti Jha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट