Move to Jagran APP

Gorakhpur Murder: एकतरफा प्‍यार में युवक ने की सभी हदें पार, फोन न उठाने पर युवती को दी ऐसी सजा, जानकर कांप उठेगी रूह

Gorakhpur Murder उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग युवक ने फोन न उठाने पर एक युवती को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी ने पहले गला दबाकर हत्‍या कर दी लेकिन आरोपित पुष्टि होने तक ईंट से सिर पर हमला करता रहा। यह सोचकर कि जिंदा न बचे दुपट्टे से भी गला कस दिया।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Published: Fri, 29 Mar 2024 02:47 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 02:47 PM (IST)
Gorakhpur Murder: एकतरफा प्‍यार में युवक ने की सभी हदें पार, फोन न उठाने पर युवती को दी ऐसी सजा, जानकर कांप उठेगी रूह
Gorakhpur Murder: घटना के मौके पर जुटी भीड़।

जागरण संवाददाता,बेलीपार। Gorakhpur Murder महावीर छपरा गांव के पूर्व प्रधान व भाजपा नेता के घर काम करने वाली 18 वर्षीय युवती की बुधवार की रात ईंट से सिर कूंचकर हत्या कर दी गई। सर्विलांस की मदद से जांच करने पर पता चला कि दूसरे से नजदीकी बढ़ने और बात करने के संदेह में नाबालिग प्रेमी ने वारदात को अंजाम दिया है। मां की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने लालपुर गांव के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

पूर्व प्रधान शिवप्रकाश शाही उर्फ बबलू के घर पर गीडा थाना क्षेत्र के शुक्लहिया गांव निवासी सुभाष मद्धेशिया की पुत्री आंचल खाना पकाने व चौका-बर्तन करती थी। वह बेलीपार के महावीर छपरा निवासी में अपने नाना रामचंद्र मद्धेशिया के घर रहती थी। 27 मार्च को बबलू शाही सपरिवार अपने ससुराल गए हुए थे।

आंचल शाम 5 बजे अपने ननिहाल गई और कुछ देर बाद वापस चली आई। शाम करीब 7:30 बजे घर का काम निपटाने के बाद गेट पर ताला बंद कर बगल में रहने वाले पूर्व प्रधान के मामा को चाभी देकर घर चली गई। बुधवार की सुबह आंचल के काम पर न आने के बाद पूर्व प्रधान व स्वजन ने खोजबीन की लेकिन पता नहीं चला।

इसे भी पढ़ें- मुख्तार के साथ आतंक के 'अध्याय' का भी अंत, माफिया के साथ ही दफन हो गए कई राज भी

कुछ देर बाद इस पूर्व प्रधान के टिनशेड में खून से लथपथ आंचल का शव मिला। बेलीपार थाना, फोरेंसिक व क्राइम ब्रांच की टीम के साथ पहुंचे एसपी साउथ जितेंद्र कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्र किए।सर्विलांस की मदद से छानबीन करने पर पता चला कि रात में आठ बजे मोबाइल फोन पर आंचल की लालपुर गांव के 17 वर्षीय किशोर से हुई थी।

मां रेखा देवी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर देर शाम पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पूछताछ में किशोर ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि एक वर्ष से उसकी जान पहचान आंचल से थी। फोन पर उससे बात भी होती थी।

तीन माह से वह उससे बात नहीं कर रही थी।संदेह था कि आंचल किसी और व्यक्ति से प्रेम करने लगी है। बुधवार की रात में मिलने के लिए महावीर छपरा गांव पहुंचा। पूर्व प्रधान के घर से काम करके जैसे ही वह निकली घेर लिया। बात न करने का कारण पूछने पर वह झगड़ा करने लगी। मामला बढ़ने पर गला कसने के बाद ईंट से सिर कूंचकर हत्या कर दी।

इसे भी पढ़ें-भाजपा का यह नेता नहीं होता तो मुख्तार-मुख्तार नहीं होते, इनकी हत्‍या के लिए एके-47 से चलाई थी 400 राउंड से ज्यादा गोलियां

इंटरमीडिएट का छात्र है आरोपित

पकड़ा गया आरोपित इंटरमीडिएट का छात्र है।महावीर छपरा स्थित कालेज में पढ़ाई करने के साथ ही चौराहे पर स्थित दुकान पर बेल्डिंग का काम करता था।दुकान पर रहने के दौरान ही आंचल से उसकी जान पहचान हो गई। छह माह पहले किशोर काम करने के लिए जयपुर चला गया। दिसंबर 2023 में घर लौटा तो आंचल के पास फोन किया लेकिन उसने काल रिसीव नहीं किया।

मार्च में परीक्षा खत्म होने के बाद कई बार उससे मिलने के लिए महावीर छपरा भी आया लेकिन सफल नहीं हुआ। बुधवार की शाम में पहुंचने के बाद पूर्व प्रधान के घर पास घूम रहा था। रात में जैसे ही मौका मिला उसने घर जाने के लिए निकली आंचल को रोक लिया। बातचीत करने के बहाने टिनशेड में ले गया और मोबाइल फोन चेक करने लगा। पुलिस की माने तो विरोध करने पर हत्या कर दी।

मौत की पुष्टि होने तक करता रहा ईंट से हमला

पुलिस की पूछताछ व जांच में पता चला कि गला दबने से आंचल की मृत्यु हो गई थी लेकिन आरोपित पुष्टि होने तक ईंट से सिर पर हमला करता रहा।यह सोचकर कि जिंदा न बचे दुपट्टे से भी गला कस दिया।आरोपित से उम्र में आंचल दो वर्ष बड़ी थी।

कबाड़ी का काम करते हैं पिता

आंचल का पूरा परिवार महावीर छपरा गांव में ही रहता है। पिता सुभाष मद्धेशिया कबाड़ी का काम करते हैं।आंचल अपने माता-पिता के साथ न रहकर नाना के घर ही रहती थी।चार बहन व एक भाई में आंचल दूसरे नंबर पर थी।मां-पिता के साथ ही सभी बहनों व भाई का रो रोकर बुरा हाल है।

वारदात के बाद लेकर भागा मोबाइल फोन

वारदात के बाद आरोपित ने आंचल का मोबाइल फोन ले लिया।सिमकार्ड निकालकर फेंकने के बाद मोबाइल को अपने घर ले जाकर छिपा दिया।पूछताछ में जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने बैजनाथ के कब्जे से युवती का मोबाइल फोन बरामद किया।

एसपी साउथ जितेंद्र कुमार ने कहा कि युवती की मां ने हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज कराया है।आरोपित नाबालिग है।पूछताछ व जांच में पता चला कि दूसरे व्यक्ति से नजदीकी बढ़ने के संदेह में उसने वारदात को अंजाम दिया है।सभी पहलुओं पर जांच चल रही है।जल्द ही स्थिति साफ हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.