जासं, अमृतसर : युवाओं को खेलों के प्रति उत्साहित करने के मकसद से पंजाब सरकार खेल मेला करवाने जा रही है, जिसमें जिला अमृतसर में ब्लाक स्तरीय छह खेलों के साथ आगाज होगा। जिला खेल अधिकारी (डीएसओ) जसमीत कौर ने एक सितंबर से शुरू होने वाले ब्लाक स्तरीय खेल मुकाबलों को सफल बनाने के लिए विभागीय कोचों के साथ बैठक करके ड्यूटियां लगाई। वहीं दूसरी तरफ उक्त खेलों से संबंधित खिलाड़ी अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में जुटे हुए हैं, ताकि ब्लाक स्तरीय खेलों में शानदार प्रदर्शन करके जिला स्तरीय खेल मुकाबलों तक पहुंचा जा सके।

जिला स्तर पर 22 व राज्य स्तर पर 28 खेलों का होगा आयोजन

जिला खेल अधिकारी (डीएसओ) जसमीत कौर ने बताया कि ब्लाक स्तर पर आयोजित होने वाली छह खेलों में रस्साकशी, फुटबाल, एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो और वालीबाल के मुकाबले होंगे। उसके बाद जिला स्तर पर आयोजित होने वाले खेल मुकाबलों में 22 खेल मुकाबले हैं, जिनमें विजेताओं को राज्य स्तरीय खेल मुकाबलों में भेजा जाएगा, जहां 28 खेलों के मुकाबले होंगे। डीएसओ जसमीत कौर का कहना है कि ब्लाक स्तरीय खेलों का आगाज युवाओं को खेलों की तरफ आकर्षित करने के मकसद से किया जा रहा है, ताकि युवा पीढ़ी को नशे सहित सामाजिक बुराइयों से बचाया जा सके।

खिलाड़ी 25 अगस्त तक करवा सकते हैं रजिस्टेशन

जिला खेल अधिकारी (डीएसओ) जसमीत कौर ने बताया कि पंजाब खेल मेले के लिए 25 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन चलेगी, जिसके बाद खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की संख्या का पता चल पाएगा, क्योंकि रजिस्ट्रेशन आनलाइन चल रही है। जबकि ब्लाक स्तर पर छह खेलों के मुकाबले आयोजित होंगे।

Edited By: Jagran