Move to Jagran APP

Naxal Attack: बस्तर में मतदान के तीन दिन पहले नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या, गृह मंत्री विजय शर्मा ने दी चेतावनी

छत्तीसगढ़ में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के तीन दिन पहले नारायणपुर जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने भाजपा नेता व उपसरपंच पंचम दास मानिकपुरी की धारदार हथियार से हत्या कर दी है। चुनावी वर्ष में नक्सली लगातार भाजपा नेताओं को निशाना बनाकर हत्या कर रहे हैं। अब तक एक दर्जन भाजपा नेताओं की हत्या नक्सली कर चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Anurag GuptaPublished: Wed, 17 Apr 2024 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 07:17 PM (IST)
Naxal Attack: बस्तर में मतदान के तीन दिन पहले नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या, गृह मंत्री विजय शर्मा ने दी चेतावनी
नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या (फाइल फोटो)

जेएनएन, नारायणपुर। छत्तीसगढ़ में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के तीन दिन पहले नारायणपुर जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने भाजपा नेता व उपसरपंच पंचम दास मानिकपुरी की धारदार हथियार से हत्या कर दी है। चुनावी वर्ष में नक्सली लगातार भाजपा नेताओं को निशाना बनाकर हत्या कर रहे हैं। अब तक एक दर्जन भाजपा नेताओं की हत्या नक्सली कर चुके हैं।

loksabha election banner

गृह मंत्री ने क्या कुछ कहा?

गृह मंत्री विजय शर्मा ने इसे नक्सलियों की कायराना हरकत बताते हुए कहा है कि हाथ में बंदूक है तो किसी को भी मार देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नक्सलियों के विरुद्ध अभियान को तेज किया गया है। नक्सलियों से संवाद के लिए रास्ते खुले हैं, पर उन्हें हथियार छोड़ना पड़ेगा।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष किरण देव ने कहा कि बस्तर में लगातार भाजपा नेताओं की हत्या टारगेट किलिंग नहीं है तो और क्या है। सरकार योजनाबद्ध तरीके से नक्सलियों के विरुद्ध लड़ाई लड़ रही है, जल्द ही प्रदेश से नक्सलियों का सफाया कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: टॉप कमांडर शंकर राव और ललिता ढेर, 29 नक्सली भी मारे गए; सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ में ऐसे दिया सबसे बड़े एनकाउंटर को अंजाम

अबतक कितने नक्सली हुए ढेर?

सनद रहे कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद अब तक 80 पीपुल्स लिब्रेशन गुरिल्ला आर्मी के लड़ाकों को सुरक्षा बल ने मुठभेड़ में मार गिराया है। पुलिस के अनुसार, मंगलवार की रात नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम ने दंडवन के उपसरपंच व भाजपा नेता पंचम दास मानिकपुरी के घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और धारदार हथियार से हत्या कर दी। घटनास्थल पर नक्सलियों की पूर्वी डिविजन ने पर्चा फेंक कर हत्या की जिम्मेदारी ली है।

बकौल पुलिस, पर्चे में भाजपा नेता मानिकपुरी पर भ्रष्टाचार व पुलिस के लिए गोपनीय सैनिक का काम करने का आरोप लगाते हुए पीएलजीए की ओर से मौत की सजा देने का उल्लेख किया है। पर्चे में भाजपा व आरएसएस को मार भगाने की बात लिखी गई है।

यह भी पढ़ें: कांकेर मुठभेड़ से इस नेटवर्क को लगा बड़ा झटका, पुलिस ने कहा- अभी भी बहुत कुछ करने की जरूरत

यहां बता दें कि एक माह पहले बीजापुर में भाजपा नेता तिरुपति कटला व कैलाश नाग की हत्या नक्सलियों ने की थी। फरवरी 2023 में बीजापुर में नीलकंठ कक्केम की पहली हत्या हुई थी। इसके बाद भाजपा जिला उपाध्यक्ष सागर साहू, रामधर अलामी, रतन दुबे, अर्जुन कका सहित अन्य नेताओं की हत्या नक्सली कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.