Move to Jagran APP

By Election 2024: गांडेय सीट पर AJSU को साथ लेने में जुटी BJP, इस नेता से अचानक मिलने पहुंचे भाजपा प्रभारी

Jharkhand Politics- झारखंड में गांडेय विधानसभा उपचुनाव में सहयोगी आजसू पार्टी को साथ लेने की कवायद में भाजपा जुट गई है। उल्लेखनीय है कि आजसू पार्टी इस सीट पर भाजपा द्वारा प्रत्याशी उतारे जाने से असहज था। भाजपा के प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेई ने इसी मुहिम के तहत सोमवार को आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो से मुलाकात की।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shashank Shekhar Published: Mon, 15 Apr 2024 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 11:45 PM (IST)
By Election 2024: गांडेय सीट पर AJSU को साथ लेने में जुटी BJP, इस नेता से अचानक मिलने पहुंचे भाजपा प्रभारी
गांडेय सीट पर AJSU को साथ लेने में जुटी BJP, इस नेता से अचानक मिलने पहुंचे भाजपा प्रभारी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। गांडेय विधानसभा उपचुनाव में सहयोगी आजसू पार्टी को साथ लेने की कवायद में भाजपा जुट गई है। उल्लेखनीय है कि आजसू पार्टी इस सीट पर भाजपा द्वारा प्रत्याशी उतारे जाने से असहज था। भाजपा के प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेई ने इसी मुहिम के तहत सोमवार को आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो से मुलाकात की।

loksabha election banner

इस मुलाकात के क्रम में दोनों के बीच राज्य की सभी 14 संसदीय सीटों तथा विधानसभा के गांडेय उपचुनाव में जीत सुनिश्चित करने को लेकर मंथन हुआ। कांके रोड स्थित सुदेश महतो के आवास पर हुई इस बैठक में सुदेश ने चुनाव के सभी पहलु पर बेहतर तरीके से अपना पक्ष रखा। साथ ही समीकरणों को अपने पक्ष में करने के अपने अनुभव बताए।

लक्ष्मीकांत वाजपेई ने अर्जुन बैठा से की मुलाकात

इस क्रम में सुदेश महतो ने वाजपेई से अर्जुन बैठा काे भी मिलवाया, जो गांडेय विधानसभा उपचुनाव की लगातार तैयारी कर रहे हैं। आजसू पार्टी उन्हें एनडीए का सबसे सही प्रत्याशी बता चुकी है। रविवार को गिरिडीह के बेंगाबाद में हुए चूल्हा प्रमुखों के सम्मेलन में भी सुदेश ने कहा था कि अर्जुन बैठा के साथ यहां के लोगों का दिल का रिश्ता है।

इधर, भाजपा के प्रदेश प्रभारी ने इस मुलाकात के संबंध में कहा कि सहयोगी पार्टी तथा प्रमुख नेता होने के कारण उन्होंने गांडेय उपचुनाव सहित लोकसभा की सभी सीटों पर जीत सुनिश्चित करने को लेकर सुदेश महतो के साथ बैठक हुई। हालांकि उन्होंने गांडेय में प्रत्याशी को लेकर किसी भी चर्चा से मना किया।

इधर, दोनों नेताओं के बीच चर्चा के दौरान सहमति बनी कि चुनावों को लेकर दोनों दलों का संयुक्त निर्णय सामने आएगा। साथ ही समन्वय स्थापित कर मजबूती से चुनाव लड़ा जाएगा। इसपर भी सहमति बनी कि एनडीए की जीत तय करने के लिए साझा रणनीति और कार्यक्रमों के साथ चुनावी मुहिम तेज की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

Lok Sabha Elections: जातियों की संख्या मांगने पर नपे DSP, चिट्ठी लीक होने पर चुनाव आयोग ने ले लिया एक्शन

Jharkhand Bijli News : बिजली विभाग का कारनामा! घर में कनेक्शन ही नहीं, फिर भी थमा दिया इतने हजार का बिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.