Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: 'भाजपा को मछली खाने पर भी है आपत्ति', भाजपा को घेरने की कोशिश में CM ममता बनर्जी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मछली वाले बयान को लेकर बंगाल में चुनावी माहौल गरमा गया है। मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से लेकर तमाम नेता इसे लेकर भाजपा को घेरने में जुट गए हैं। चुनाव प्रचार कर रहीं ममता ने मंगलवार को कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि किसी के मछली खाने पर भी भाजपा को आपत्ति है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Published: Tue, 16 Apr 2024 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 10:00 PM (IST)
Lok Sabha Election: 'भाजपा को मछली खाने पर भी है आपत्ति', भाजपा को घेरने की कोशिश में CM ममता बनर्जी
भाजपा को घेरने की कोशिश में CM ममता बनर्जी (Image: ANI)

राज्य ब्यूरो,कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'मछली' वाले बयान को लेकर बंगाल में चुनावी माहौल गरमा गया है। तृणमूल कांग्रेस को मानों एक बड़ा मुद्दा हाथ लग गया है। वह इसे बंगालियों की भावनाओं से जोड़ने की कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से लेकर तमाम नेता इसे लेकर भाजपा को घेरने में जुट गए हैं।

loksabha election banner

भोजन में क्या खाएंगे, वह ही तय करेगी

मालूम हो कि पीएम मोदी ने राजद नेता तेजस्वी यादव के नवरात्र के समय मछली खाने वाले वीडियो को जान-बूझकर लोगों की भावनाओं को आहत करने वाला बताया था। उत्तर बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहीं ममता ने मंगलवार को कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि किसी के मछली खाने पर भी भाजपा को आपत्ति है।

भाजपा अगर फिर से केंद्र की सत्ता में आ गई तो लोग दिन और रात के भोजन में क्या खाएंगे, वह ही तय करेगी। वहीं अभिषेक ने कहा कि प्रधानमंत्री को शायद इसकी जानकारी नहीं है कि बंगाल के घरों में होने वाले कुछ धार्मिक अनुष्ठान मछली-मांस के बिना अधूरे हैं।

चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हेलीकाप्टर की तलाशी

तृणमूल के राज्यसभा (रास) सदस्य डेरेक ओ' ब्रायन ने अभिषेक के चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हेलीकाप्टर की तलाशी पर तंज कसते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी क्या उसमें 'फिश सैंडविच' तलाश रहे थे? बारासात से तृणमूल प्रत्याशी डा काकुली घोष दस्तीदार ने कहा कि मछली प्रोटीन का एक सस्ता स्त्रोत है। बंगाल की महिला व बाल विकास मंत्री डा शशि पांजा ने कहा मछली बंगाल के लोगों का मुख्य भोजन है। भाजपा इस बात को नहीं समझ रही तो वह हमपर शासन कैसे करेगी?

गुमराह कर रही तृणमूल

भाजपा के रास सदस्य शमिक भट्टाचार्य ने कहा-'तृणमूल लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। पीएम मोदी के कहने का तात्पर्य यह था कि नवरात्र के समय बहुत से लोग मांसाहारी भोजन नहीं करते हैं। हम मछली खाने के विरुद्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें: कानाफूसी: अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ उतरा भाजपा विधायक, लोग बोले- कार्यकर्ता तो हैं नहीं पोस्टर कौन लगा जाता है?

यह भी पढ़ें: '...TMC पिछले वर्षों की तरह रामनवमी समारोह का विरोध कर रही', PM मोदी ने बंगाल के बालुरघाट में ममता सरकार पर बोला हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.