Move to Jagran APP

Bihar Teacher News: बिहार में इन शिक्षकों का कटेगा वेतन, SCERT ने जारी किया आदेश

होली के दिन से शुरू होने वाली ट्रेनिंग में नहीं जाने वाले शिक्षकों का वेतन कटेगा। एससीईआरटी निदेशक ने इसके संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश में साफ है कि जो शिक्षक ट्रेनिंग में नहीं पहुंचे उनकी एक सप्ताह की सैलरी काटी जाएगी। बता दें कि 20 हजार शिक्षकों की होली की छुट्टी कैंसिल कर दी गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Published: Thu, 28 Mar 2024 02:40 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 02:40 PM (IST)
Bihar Teacher News: बिहार में इन शिक्षकों का कटेगा वेतन, SCERT ने जारी किया आदेश
बिहार में इन शिक्षकों का कटेगा वेतन, SCERT ने जारी किया आदेश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। होली के दिन से शुरू आवासीय ट्रेनिंग में नहीं जाने वाले शिक्षकों का वेतन कटौती का आदेश दे दिया गया है। वैसे शिक्षकों का एक सप्ताह का वेतन का काटा जाएगा।

loksabha election banner

एससीईआरटी निदेशक सज्जन आर ने इसका निर्देश जारी किया है। निदेशक ने कहा है कि सभी शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों में 25 मार्च से छह दिवसीय आवासीय ट्रेनिंग शुरू है।

कई शिक्षक ट्रेनिंग में नहीं पहुंचे

प्रशिक्षण के लिए डीईओ के स्तर से शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसकी सूची सभी ट्रेनिंग कॉलेज को भेजी जा चुकी है। रिपोर्ट मिली है कि अभी तक विभिन्न ट्रेनिंग कॉलेज में आदेश के बाद भी शिक्षकों ने योगदान नहीं दिया है।

एक सप्ताह का वेतन कटेगा

ऐसे शिक्षकों की एक सप्ताह की वेतन कटौती की जाए। उधर, शिक्षक संगठनों का कहना है कि शिक्षा विभाग के अधिकारी बेतुका आदेश जारी करते हैं। होली पर्व में ट्रेनिंग शुरू कर दिया जाता है। एक या दो दिनों के बाद ट्रेनिंग की तिथि तय होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि अब वैसे अधिकारी वेतन कटौती का आदेश जारी कर रहे हैं। जो पूरी तरह गलत है। जानबझूकर शिक्षकों का परेशान किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: JDU ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, नीतीश कुमार ने इन नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'इनको खामियाजा भुगतना पड़ेगा', अपनी ही सरकार पर भड़क उठे गिरिराज; बोले- जो सनातन धर्म को...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.