Move to Jagran APP

Bihar Board 10th Result 2024: 1:30 बजे जारी होगा बिहार बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट, टॉपर्स को मिलेंगे ये प्राइज

बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को लैपटॉप और कैश प्राइज देती है। इसके तहत मेरिट में पहला स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट को एक लाख रुपए के साथ एक लैपटॉप मेडल और प्रशिस्त पत्र के साथ ई-बुक रीडर प्रदान किया जाता है। संभव है कि इस साल भी ऐसा किया जाए। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Published: Fri, 29 Mar 2024 11:25 AM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2024 11:52 AM (IST)
Bihar Board 10th Result 2024: 1:30 बजे जारी होगा बिहार बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट, टॉपर्स को मिलेंगे ये प्राइज
Bihar Board 10th Result 2024: आज आएगा रिजल्ट, चेक कर लें अपडेट,टॉपर्स को मिलेंगे बंपर प्राइज

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार बोर्ड मैट्रिक के करीब 16 लाख छात्र-छात्राएं इस वक्त बेसब्री से BSEB की ओर से रिजल्ट घोषित होने का इंतजार आज समाप्त हो रहा हैं। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से हाईस्कूल के नतीजे आज जारी किए जाएंगे। दोपहर 1बजकर 30 मिनट पर नतीजो का एलान कर दिया जाएगा। परिणाम स्टूडेंट्स आधिकारिक वेसबाइट पर चेक कर सकेंगे। 

loksabha election banner

Bihar Class 10th Result Date and Time 2024: biharboardonline.bihar.gov.in पर रखें नजर 

रिजल्ट से जुड़ी सटीक अपडेट प्राप्त करने के लिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करते रहें। इसके साथ ही बोर्ड के सोशल मीडिया अकाउंट को यानी कि खासतौर पर एक्स अकाउंट पर नजर रखें, क्योंकि काफी संभावना है कि बोर्ड पोर्टल पर इस संंबंध में सूचना जारी करे। इसके अलावा, परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को बंपर प्राइज दिए जाते हैं। संभव है कि इस वर्ष भी छात्र-छात्राओं को यही पुरुस्कार दिए जाएं। इसी क्रम में आइए जानते हैं कि टॉपर को क्या-क्या पुरस्कार मिलते हैं।

BSEB 10th Result Date 2024: पहले और दूसरे टॉपर को मिलते हैं ये प्राइज 

बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा की मेरिट में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट को एक लाख रुपए के साथ एक लैपटॉप, मेडल और प्रशिस्त पत्र के साथ ई-बुक रीडर प्रदान किया जाता है। दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को 75 हजार रुपए के साथ एक लैपटॉप, मेडल, प्रशिस्त पत्र और ई-बुक रीडर मिलता है।

तीसरे से दसवां स्थान हासिल करने वाले टॉपर्स को मिलते हैं ये ईनाम

तीसरा स्थान हासिल करने वाले छात्र या छात्रा को 50 हजार रुपए के अलावा एक लैपटॉप, मेडल, प्रशस्ति पत्र और ई-बुक रीडर दिया जाता है। वहीं, चौथे से दसवं स्थान प्राप्त करने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को 10 हजार रुपए के अलावा एक लैपटॉप, मेडल और प्रशिस्त पत्र दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: Bihar Board 10th Result 2024: 1:30 बजे जारी होगा बिहार बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट, टॉपर्स को मिलेंगे ये प्राइज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.