Move to Jagran APP

Azamgarh News: वाराणसी मार्ग पर हुई पुलिस मुठभेड़, लुटेरे के दाहिने पैर पर लगी, तीन अन्य गिरफ्तार

लूट की घटनाओं में सम्मिलित एक आरोपित आजमगढ़ से गोसाईं की बाजार की तरफ जा रहा है। इस सूचना पर थानाध्यक्ष ने रोहुआ के पास घेराबंदी की। मोटरसाइकिल सवार को रुकने का इशारा किया तो उसने पुलिस टीम पर फायर कर दिया।

By Rakesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 04:43 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 12:45 AM (IST)
Azamgarh News: वाराणसी मार्ग पर हुई पुलिस मुठभेड़, लुटेरे के दाहिने पैर पर लगी, तीन अन्य गिरफ्तार
साथ ही तमंचा, कारतूस, मोटरसाइकिल व लूट के सामान बरामद किए।

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। गंभीरपुर पुलिस ने वाराणसी मार्ग पर रोहुआ के पास शनिवार की सुबह मुठभेड़ में एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया। उसके दाहिने पैर में गोली लगी है। घायल शिवम सोनी रानी की सराय का निवासी है और उसके ऊपर कई मुकदमे दर्ज हैं। इससे पहले मुजफ्फरपुर स्थित एक बाग से तीन बदमाशों को भी पकड़ा।

loksabha election banner

पहले पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश मुजफ्फरपुर के पास बगीचे में एकत्र होकर लूट की योजना बना रहे हैं। इस सूचना पर थाना प्रभारी ने पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर शुभम सोनकर उर्फ छोटू निवासी रानी की सराय, प्रिंस यादव निवासी सपनहर रुद्रपुर थाना मेंहनगर, धीरज सोनकर निवासी रानी की सराय आजमगढ़ को गिरफ्तार किया। साथ ही तमंचा, कारतूस, मोटरसाइकिल व लूट के सामान बरामद किए।

रुकने का इशारा करने पर की थी फायरिंग

कुछ देर बाद पता चला कि लूट की घटनाओं में सम्मिलित एक आरोपित आजमगढ़ से गोसाईं की बाजार की तरफ जा रहा है। इस सूचना पर थानाध्यक्ष ने रोहुआ के पास घेराबंदी की। मोटरसाइकिल सवार को रुकने का इशारा किया, तो उसने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। 

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके दाहिने पैर में गोली लगी और वह घायल होकर गिर गया, जिसे उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया। घायल की पहचान शिवम सोनी निवासी रानी की सराय के रूप में की गई। उसके कब्जे से तमंचा, कारतूस, बाइक तथा लूट का सामान बरामद किया गया। पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि हम लोग गिरोह बनाकर लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

निजामाबाद तहसीलदार व भाजपा कार्यकर्ताओं में हाथापाई

निजामाबाद (आजमगढ़)। निजामाबाद तहसील के अल्लीपुर गांव में पंचायत भवन के निर्माण का विरोध करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार राजू कुमार से कथित तौर पर हाथापाई कर डाली। शनिवार को दिन में तीन बजे भाजपा के पदाधिकारी उप जिलाधिकारी के कक्ष में पहुंचे, जहां तहसीलदार भी मौजूद थे। 

भाजपा के लोग अल्लीपुर में पंचायत भवन के प्रकरण को लेकर अपनी शिकायत कर रहे थे। इसी बीच तहसीलदार के बीच में आने से झड़प व हाथापाई हो गई। नाराज भाजपा पदाधिकारियों ने एसडीएम चैंबर के बाहर जिलाध्यक्ष ऋषि कांत राय के नेतृत्व में धरना शुरू कर दिया। 

धरने पर बनी मारपीट की स्थिति

अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्रा ने एसडीएम के चैंबर में भाजपा लालगंज जिलाध्यक्ष ऋषि कांत राय, क्षेत्रीय महामंत्री सहजानंद राय के अलावा शेर बहादुर सिंह के साथ वार्ता शुरू की। दूसरी ओर बाहर भाजपा कार्यकर्ता और लेखपाल धरने पर बैठ गए। यहां भी मारपीट की स्थिति बन गई। किसी तरह प्रशासन ने एक-दूसरे को समझाकर मामला शांत कराया। एडीएम ने कहा कि आज जो कुछ हुआ है, उसकी जांच की जाएगी। दूसरी ओर तहसीलदार ने जहां हाथापाई की बात कही, वहीं ऋषिकांत राय ने उनके आरोपों को खारिज कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.