संवाद सहयोगी, सोहना: आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत क्षेत्र के गांव दौला, सोहना, सांप की नगली सहित सोहना शहर के बाइपास क्षेत्र में रहने वाले मुस्लिम समाज के युवाओं में अमृत महोत्सव को लेकर उत्साह दिखा। भारत माता की जय के नारों और ढोल नगाड़े के साथ हाथ में तिरंगा लिए जगह-जगह लोग तिरंगा यात्रा निकालते नजर आए।

नव ज्योति फाउंडेशन

नव ज्योति फाउंडेशन की ओर से आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में सोहना और गुरुग्राम क्षेत्र की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। नवज्योति इंडिया फाउंडेशन की ओर से महिलाओं ने तिरंगे बनाए तथा आसपास के गांवों के तिरंगा वितरित किया। फाउंडेशन की संस्थापक डा. किरण बेदी महिलाओं से आनलाइन जुड़ीं और सभी को आजादी तथा तिरंगे के महत्व के बारे में बताया। महिलाओं ने देशभक्ति गीत गाए और तिरंगा फहराया। नवज्योति की तरफ से ग्रामीण प्रबंधन और प्रशिक्षण संस्थान की निदेशक चांदनी बेदी ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

लायंस क्लब सोहना

लायंस क्लब सोहना टाउन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पांच सौ तिरंगे नि:शुल्क वितरण किए गए। लायंस क्लब के प्रधान सरदार ने बताया कि क्लब हर वर्ष आजादी के महोत्सव के दिन तिरंगा वितरित कर लोगों को देशसेवा के लिए जागरूक करते हैं। देश के बलिदानियों को नमन करते हैं। इस मौके पर क्लब के प्रधान सरदार अवतार सिंह, पूर्व प्रधान नरेश खुराना, रवि मदान, सुरेश मदान, डब्बू, पूर्व प्रधान राकेश संदुजा, लोकेश तोमर, ब्रह्मकुमारी चांदनी, रूपाली, विक्रम समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Edited By: Jagran