Move to Jagran APP

लूटपाट व छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता करनाल सीआईए वन की टीम ने लूटपाट व छीनाझपटी की वारदात को अंजाम देन

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 08:33 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 08:33 PM (IST)
लूटपाट व छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का आरोपित गिरफ्तार
लूटपाट व छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, करनाल : सीआईए वन की टीम ने लूटपाट व छीनाझपटी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के आरोपित को गिरफ्तार किया है। 13 अगस्त को उप निरीक्षक जयपाल सीआईए वन की अध्यक्षता में टीम की ओर से आरोपित सोमपाल वासी अहमदगढ़ जिला शामली को सेक्टर 16 के एरिया से गिरफ्तार किया गया।

loksabha election banner

पूछताछ में आरोपित द्वारा अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर थाना इंद्री के एरिया से पिस्तौल के बल पर एक दुकानदार से लूट की वारदात व एक साथी के साथ मिलकर माडल टाउन के एरिया से एक महिला के गले से सोने की चेन छीनने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपित से पूछताछ में पता चला कि वह और उसके गैंग के अन्य साथी इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। लूटपाट करने से पहले उस स्थान की रैकी करते हैं। जैसे ही उन्हें मौका लगता है तो पीड़ित को डरा-धमका कर, जबरदस्ती करके या पिस्तौल के बूते लूटपाटकर मौके से फरार हो जाते हैं।

जांच में पता चला कि आरोपित महिलाओं के गले से चेन छीनने की वारदातों को भी अंजाम देते हैं। आरोपित ऐसी वारदातों को प्राय महिलाओं से किसी का पता पूछने के बहाने अंजाम देते हैं। आरोपित ज्यादातर पाश एरिया में सुबह के समय सैर करने जाने वाली महिलाओं को निशाना बनाते हैं। इन वारदातों को अंजाम देने के लिए आरोपित अपने पास महंगी बाइक रखते हैं ताकि वारदात करने के बाद आसानी से मौके से फरार हो सकें। ऐसी वारदातों को अपने ऐशोआराम व अय्याशी करने के लिए अंजाम देते हैं। इसके अलावा आरोपित किसी दुकान पर जाकर दुकानदार को बातों में फंसा कर भ्रमित कर देते हैं और गल्ले से नगदी निकाल कर मौके से फरार हो जाते हैं। आरोपित के कब्जे से 1500 रुपए की नगदी बरामद की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.