अलीगढ़, जागरण संवाददाता। चंदौसी के मार्डन ला कालेज के मैदान पर खेली जा रही त्रिकोणीय वनडे सीरीज के रोमांचक मैच में अलीगढ़ क्रिकेट एकेडमी ने सम्भल की क्रिकेट टीम को दो विकेट से हरा दिया। मैन आफ द मैच उत्‍कर्ष जादोन रहे।

118 रन का दिया लक्ष्‍य

40 ओवर के मैच में सम्भल की टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन अलीगढ़ एकेडमी के दोनों बाएं हाथ के स्पिनर उत्कर्ष जादोन और लव वार्ष्णेय ने सम्भल के बल्लेबाजों को अपनी घातक गेंदबाजी के जाल में फंसा लिया। पूरी टीम को 118 रन पर ऑलआउट कर दिया। लव वार्ष्णेय ने चार विकेट और उत्कर्ष जादौन ने तीन विकेट लिए। हर्ष शर्मा,धैर्य माहेश्वरी और मनुराज जाधव ने एक- एक विकेट लिया।

उत्‍कर्ष जादोन मैन आफ द मैच

जवाब में अलीगढ़ क्रिकेट एकेडमी की टीम भी लड़खड़ा गई। अंत में टीम को दो विकेट से जीत मिली। हर्ष शर्मा ने सबसे अधिक 17 रन बनाए। 32.5 ओवर में टीम ने आठ विकेट खोकर विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया। उत्कर्ष जादौन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। सोहेल खान को फाइटर ऑफ द मैच चुना गया।

गैरहाजिर रहने पर निलंबन

अलीगढ़। कक्षा एक से आठवीं तक के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाली दो शिक्षिकाओं पर काम के प्रति अनियमितता बरतने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। पढ़ाई व प्रशासनिक कार्यों में व्यवधान डालने और बिना सूचना के लंबे समय से स्कूल से गैरहाजिर रहने पर दो शिक्षिकाओं को निलंबित किया गया है। बीएसए सतेंद्र कुमार ढाका की ओर से ये कार्रवाई की गई है।

यह है मामला

बीएसए ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय मादरखेड़ा लोधा की सहायक अध्यापिका प्रीति यादव को प्रधानाध्यापिका से मारपीट करने, विद्यालय के कार्यों में जानबूझकर व्यवधान डालने, प्रशासनिक कार्य न करने देने व विभाग की छवि धूमिल करने के आरोप में निलंबित किया गया है। इनको कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया था। इसमें पाया गया कि स्पष्टीकरण तथ्यों से विपरीत व असंतोषजनक है। इनको प्राथमिक विद्यालय राजमऊ से संबद्ध किया गया है।

नोटिस जारी

पूर्व माध्यमिक विद्यालय तकीपुर जवां की सहायक अध्यापिका अनुपम चतुर्वेदी को बिना सूचना के लगातार विद्यालय से अनुपस्थित रहने व विद्यार्थियों का शैक्षणिक स्तर न्यून होने के चलते निलंबित किया गया है। इनको भी स्पष्टीकरण देने संबंधी नोटिस जारी किया गया था। मगर ये अपना पक्ष भी पेश करने नहीं आईं। इनको पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरहेती जवां से संबद्ध किया गया है।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena