Move to Jagran APP

PM Awas Yojana: राज्य में शहरी आवास योजना के लिए 284 करोड़ मंजूर, घर बनाने का सपना होगा साकार

अनुसूचित जाति के लाभार्थियों के व्यक्तिगत आवास से संबंधित 220 परियोजनाओं के लिए पहली किश्त के तौर पर करीब 43 करोड़ रुपये जबकि अनुसूचित जाति-जनजाति से इतर लाभार्थियों के व्यक्तिगत आवास से संबंधित 220 परियोजनाओं के लिए पहली किश्त के तौर पर करीब 192 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है।

By Sunil RajEdited By: Mohammad SameerPublished: Sat, 10 Jun 2023 10:53 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jun 2023 10:53 PM (IST)
PM Awas Yojana: राज्य में शहरी आवास योजना के लिए 284 करोड़ मंजूर, घर बनाने का सपना होगा साकार
बिहारः शहरी आवास योजना के लिए 284 करोड़ मंजूर।

राज्य ब्यूरो, पटना: राज्य के विभिन्न जिलों में व्यक्तिगत आवास निर्माण से संबंधित 440 परियोजनाओं की पहली किश्त एवं 51 परियोजनाओं की दूसरी किश्त के रूप में कुल 284 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है।

loksabha election banner

नगर विकास एवं आवास विभाग ने इससे जुड़ा आदेश जारी किया है। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत यह राशि बिहार शहरी विकास अभिकरण (बुडा) के माध्यम से संंबंधित नगर निकायों को वितरित की जाएगी।

विभाग के अनुसार, अनुसूचित जाति के लाभार्थियों के व्यक्तिगत आवास से संबंधित 220 परियोजनाओं के लिए पहली किश्त के तौर पर करीब 43 करोड़ रुपये जबकि अनुसूचित जाति-जनजाति से इतर लाभार्थियों के व्यक्तिगत आवास से संबंधित 220 परियोजनाओं के लिए पहली किश्त के तौर पर करीब 192 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है।

वहीं, अनुसूचित जाति घटक में 51 ऐसी परियोजनाओं के लिए दूसरी किश्त के रूप में 49.12 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं। इसमें 213.18 करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने दिया है, जबकि राज्य सरकार ने उसमें 71.05 करोड़ रुपये का राज्यांश जोड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.