Move to Jagran APP

Stock Market Update, 25 July: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन लाल निशान पर खुला बाजार; रिलायंस और जोमैटो में भारी बिकवाली

Stock Market Update 25 July कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और घरेलू बाजार में एफआईआई प्रवाह में तेजी ने बेंचमार्क सेंसेक्स को पिछले हफ्ते 56000 के मनोवैज्ञानिक स्तर से ऊपर जाने में मदद की। लेकिन सोमवार को यह बढ़त खत्म होती दिख रही है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2022 10:11 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2022 10:11 AM (IST)
Stock Market Update, 25 July: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन लाल निशान पर खुला बाजार; रिलायंस और जोमैटो में भारी बिकवाली
Stock Market open in red on 25 July

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार (Stock Market) लाल निशान पर खुले। प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक लाल रंग में खुले। सोमवार को शेयर बाजार खुलने पर बीएसई का सेंसेक्स (Sensex) 337 अंक गिरकर 55,735 पर खुला। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी (Nifty) का हाल भी कुछ ऐसा ही रहा। निफ्टी 104 अंक नीचे आकर 16615 पर ओपन हुआ। लगातार छह सत्रों में तेजी के बाद आखिरकार सोमवार को बाजार टूटता हुआ दिखाई दे रहा है। सेक्टरों में ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 1 फीसदी की गिरावट है, वहीं ऑटो, एफएमसीजी, रियल्टी और फार्मा सेक्टर में भी बिकवाली देखने को मिल रही है।

loksabha election banner

शुक्रवार को शेयर बाजार (Stock Market) में लिवाली का माहौल रहा और प्रमुख सूचकांकों में तेजी देखने को मिली थी। शुक्रवार को सप्ताह के अंतिम कारोबारी सत्र के बाद सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) दोनों हरे निशान पर बंद हुए थे। शुक्रवार को बाजार बंद होते समय सेंसेक्स 390 अंक बढ़कर 56,072 पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 114 अंक ऊपर जाकर 16,719 पर बंद हुआ।

सोमवार को बाजार खुलने पर रिलायंस, इंफोसिस और आईसीआईसीआई बैंक में तेजी दखने को मिली, जबकि अल्ट्राटेक के शेयरों में कारोबार धीमा था। बाद मे रिलायंस के शेयर बिकवाली का शिकार हो गए। एशियाई बाजारों की बात करें तो सोमवार को वैश्विक आर्थिक मंदी की चिंता एक बार फिर से बाजार पर हावी हुई और प्रमुख एशियाई बाजारों में कारोबार धीमा है। अमेरिका और यूरोप में आर्थिक गतिविधियों पर एक प्रमुख मासिक सर्वेक्षण से निवेशक निराश हैं। इस सर्वे ने वैश्विक आर्थिक मंदी पर चिंताओं को हवा दी। वॉल स्ट्रीट शुक्रवार को निचले स्तर पर बंद हुआ और एशियाई बाजारों ने सोमवार को इसी रुझान का पालन किया।

इन शयरों में हो रहा अच्छा कारोबार

अपोलो हॉस्पिटल, टाटा स्टील, इंडसइंड बैंक, यूपीएल लिमिटेड और एलएंडटी के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है

ये हैं टॉप लूजर्स

निफ्टी में रिलायंस, ओएनजीसी, एमएंडएम, सन फार्मा और बीपीसीएल के शेयरों में आज मंदी देखने को मिल रही है।

धड़ाम हुए जोमैटो के शेयर

सोमवार को Zomato के शेयर की कीमत भारी बिकवाली के दबाव में हैं। फूड चेन प्लेटफॉर्म की लगभग 78 प्रतिशत चुकता पूंजी के लिए एक साल का लॉक-इन आज समाप्त हो रहा है। जोमैटो के शेयर की कीमत आज सुबह के सौदों में 11 प्रतिशत से अधिक गिर गई। Zomato Limited का पब्लिक इश्यू 23 जुलाई 2021 को BSE और NSE पर लिस्ट हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.