Move to Jagran APP

अपने पोर्टफोलियो को करना चाहते हैं डायवर्स, तो सीमेंट इंडस्ट्री के पास है विकल्प

इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में वर्तमान सरकार काफी ज्यादा निवेश कर रही है। ऐसे में सीमेंट इंडस्ट्री के आने वाले समय में अच्छा रिटर्न देने की काफी संभावना है। इंफ्रास्ट्रक्चर के हर प्रोजेक्ट में सीमेंट की जरूरत पड़ती है। जिससे सीमेंट की मांग व खपत काफी ज्यादा है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Thu, 02 Feb 2023 12:25 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 12:25 PM (IST)
अपने पोर्टफोलियो को करना चाहते हैं डायवर्स, तो सीमेंट इंडस्ट्री के पास है विकल्प
portfolio diversify investment in cement industry, know all features

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। शेयर मार्केट में सुरक्षित तरीके से निवेश करके पैसा कमाने के लिए एक बेहद खास स्ट्रेटजी है, वो है अपने पोर्टफोलियो को डायवर्स करना। यानी कि आपके पोर्टफोलियो में विभिन्न सेक्टर के शेयर्स होने चाहिए। ऐसे में अगर आप भी अपने पोर्टफोलियो को डायवर्स करना चाहते हैं तो हम एक बेहद ही खास इंडस्ट्री के कुछ शानदार शेयर लेकर आए हैं। आज हम बात करेंगे सीमेंट इंडस्ट्री की, जो कि देश की 8 प्राइमरी इंडस्ट्री में से एक है।

loksabha election banner

5paisa के साथ शुरू करें निवेश का सफर, विजिट करें-  https://bit.ly/3n7jRhX

इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में वर्तमान सरकार काफी ज्यादा निवेश कर रही है। ऐसे में सीमेंट इंडस्ट्री के आने वाले समय में अच्छा रिटर्न देने की काफी संभावना है। इंफ्रास्ट्रक्चर के हर प्रोजेक्ट में सीमेंट की जरूरत पड़ती है। जिससे सीमेंट की मांग व खपत काफी ज्यादा है। ऐसे में अगर आप अपने पोर्टफोलियो को डायवर्स करना चाहते हैं तो आप भी सीमेंट इंडस्ट्री के शेयर्स अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं।

हालांकि इस सेक्टर की कम्पनियों में निवेश करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। निवेश से पहले आपको कम्पनी की ऐनुअल रिपोर्ट, स्पेंडिंग एक्सपेंडेचर आदि रिपोर्ट पर ध्यान रखना चाहिए। साथ ही उस कम्पनी में इंस्टीट्यूशनल होल्डिंग कितनी है इस पर भी ध्यान रखना जरूरी है। पूरी रिसर्च के साथ सीमेंट इंडस्ट्री की अच्छी कम्पनियों में पैसा लगाने से आप अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो आज ही 5paisa.com पर जाएं और अपने निवेश के सफर को और भी बेहतर बनाएं। साथ ही DJ2100 - Coupon Code के साथ बनाइये अपना Demat Account 5paisa.com पर और पाएं ऑफर्स का लाभ।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3b1BKeX

लेखक- सत्यम सिंह

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.