मुंबई, एएनआइ। मुंबई के बोरीवली पश्चिम इलाके में शनिवार सुबह एक शॉपिंग सेंटर में भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही 14 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं, राहत और बचाव कार्य जारी है। ये लेवल 4 की आग बतायी जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग सुबह करीब 3 बजे लगी थी, पहले यह सिर्फ बेसमेंट तक थी लेकिन कुछ ही देर में फैलते-फैलते शॉपिग सेंटर के प्रथम तक पहुंच गई। इस शॉपिंग सेंटर के बेसमेंट में 77 दुकानें हैं और ये सभी मोबाइल की हैं। आग इतनी भीषण है कि पूरे इलाके में काला धुआं फैल गया है। 

चीफ फायर ऑफिसर, पी.एस. रहांगदड़े ने कहा कि हम सुबह 3 बजे से आग पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं। आग को बेसमेंट पर रोक कर रखा है ताकि ऊपर के फ्लोर बचे रहें। फायर रोबोट और फायर मैन काम में जुटे हुए हैं। आने वाले 1-2 घंटे में अच्छा रिजल्ट आने की उम्मीद है। 

आग को काबू करने के लिए बेसमेंट में लगी साइड ग्रिल्स को हटा दिया गया है। वेंटीलेशन का काम तेजी से किया जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस हादसे में करोड़ों का सामान जलकर राख हो गया है। गनीमत ये रही कि सुबह के समय शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स में भीड़ नहीं थी नहीं तो ये हादसा और भयंकर हो सकता था।  

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस