पुणे, जेएनएन। महाराष्ट्र के पुणे से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया हैं। कभी प्रेम विवाह कर घर बसाने वाले श्वेता और अनिल के विवाह को आज 14 साल बीत गये हैं। लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि  इतने वर्ष साथ रहने के बाद आज श्वेता अपने पति अनिल से छुटकारा चाहती है इसके लिए उसने पुलिस और महिला बाल कल्याण विभाग में शिकायत भी दर्ज करवाई हैं। 

श्वेता का कहना है कि पहले तो सब ठीक था लेकिन अब अनिल कुछ अजीब बर्ताव करने लगा है वह बात-बात पर जुर्माना लगाता रहता है। जैसे बाजार से फल खरीदकर लाने पर 100 रुपये जुर्माना, बच्ची को ट्यूशन से लाने में देर हो जाये तो 2000 रुपये, बिजली का स्विच ऑन रह जाये तो 50 रुपये, टीवी ऑन रह जाये तो 500 रुपये देने को कहता है। अनिल की इन्हीं आदतों से परेशान हो पत्नी ने शिकायत दर्ज करवाई है।

गौरतलब है कि अनिल ने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है और उसे प्रतिमाह एक लाख 10 हजार रुपये वेतन मिलता है। श्वेता ने भी एमबीए किया हुआ है वो भी एक कंपनी में नौकरी करती हैं जहां उसे 22 हजार रुपये वेतन मिलता है। श्वेता पुणे की रहने वाली है और शादी के बाद मुंबई में ही रहने लगी। शादी के बाद पांच साल तक तो दोनों बहुत खुश रहे लेकिन उसके बाद अनिल अपनी इन्ही हरकतों से उसे परेशान करने लगा। वह श्वेता की सारी सैलरी हड़प लेता था और उसे केवल 500 रुपये देता था। श्वेता को अपने लिए कपड़े, चप्पल और अन्य सामान खरीदने की पूरी तरह मनाही थी।

अभी कुछ समय पहले अनिल ने श्वेता से उसका मोबाइल, क्रेडिट कार्ड, पैसे और सिमकार्ड छीनकर उसे घर से बाहर निकाल दिया था। इस समस्या को लेकर महिला एवं बाल विभाग ने श्वेता की काउंसलिंग भी की थी, लेकिन श्वेता अब अपने पति के साथ रहने को बिल्कुल भी तैयार नही है। 

Posted By: Babita