Move to Jagran APP

Maharashtra: सांसद अमोल कोल्हे के लिए नहीं है राजनीति, पुणे में जमकर बरसे उपमुख्यमंत्री अजित पवार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सोमवार को अभिनेता और राकांपा (शरद पवार गुट) के सांसद अमोल कोल्हे पर जमकर हमला बोला उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि राजनीतिक उनकी विशेषता नहीं है। उन्होंने कहा कि कहा कि राजनीति यहां के सांसद अमोल कोल्हे के लिए नहीं है क्योंकि उन्होंने अपने कार्यकाल के दो साल बाद ही इस्तीफा देने की पेशकश कर दी थी।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Mon, 04 Mar 2024 03:33 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2024 03:41 PM (IST)
सांसद अमोल कोल्हे के लिए नहीं है राजनीतिः अजित पवार।

पीटीआई, पुणे। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सोमवार को अभिनेता और राकांपा (शरद पवार गुट) के सांसद अमोल कोल्हे पर जमकर हमला बोला उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि राजनीतिक उनकी विशेषता नहीं है। उन्होंने पुणे जिले के कोल्हे के निर्वाचन क्षेत्र शिरूर में किसानों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति यहां के सांसद अमोल कोल्हे के लिए नहीं है क्योंकि उन्होंने अपने कार्यकाल के दो साल बाद ही इस्तीफा देने की पेशकश कर दी थी।

loksabha election banner

दो साल के अंदर की थी इस्तीफे की पेशकश

उन्होंने कहा कि मैं उनको अन्य दूसरे पार्टी से राकांपा में लाया था और टिकट भी दिया था। यहां तक कि मैंने राकांपा नेता दिलीप वाल्से पाटिल के साथ मिलकर 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करने की पूरी जिम्मेदारी संभाली थी। उन्होंने आगे का कि जब मैंने कोल्हे को दूसरे पार्टी से लाया था तो उन्हें आशाजनक पाया। हालांकि, उन्होंने दो साल के अंदर ही अपनी इस्तीफा की पेशकश कर दी। उन्होंने इसके पीछे यह तर्क दिया कि उनका अभिनय करियर प्रभावित हो रहा है।

पिछले चार साल से हैं गायबः अजित पवार

उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों कोल्हे अपने निर्वाचन क्षेत्र में दिखाई तक नहीं दिए और लोगों ने निर्वाचन क्षेत्र में कोल्हे की दृश्यता पर सवाल भी उठाया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आगर राजनीतिक दलों को कोई विशेष विरोधी उम्मीदवार अपराजेय लगता है, तो वे अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मशहूर हस्तियों को उनके सामने मैदान में उतारते हैं।

यह भी पढ़ेंः  Lok Sabha Elections: 10 दिनों में 12 राज्यों का दौरा और 29 कार्यक्रम, BJP की सूची जारी होने के बाद मिशन मोड में PM मोदी

मशहूर हस्तियों को लेकर उपमुख्यमंत्री ने क्या कहा?

उन्होंने कहा कि अभिनेत्री हेमा मालिनी चुनाव लड़ती हैं और जीतती हैं। अभिनेता सनी देओल और गोविंदा को भी कुछ जगहों पर मैदान में उतारा गया था। राजेश खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन भी चुनाव लड़ चुके हैं। मशहूर हस्तियों का राजनीति से क्या संबंध है? उन्होंने कहा कि मुद्दा यह है कि क्या मशहूर हस्तियां अपने क्षेत्रों में विकास कार्य करने को उत्सुक हैं। लोग मशहूर हस्तियों को आशाजनक पाते हैं और उन्हें वोट देते हैं। हम राजनेता भी उनकी क्षमताओं को जाने बिना उन्हें शामिल करने के लिए दोषी हैं।

मालूम हो कि भाजपा ने हेमा मालिनी को उत्तर प्रदेश के मथुरा से मैदान में उतारा है, जबकि सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से पार्टी के सांसद हैं।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024: भाजपा ने जारी की 195 उम्मीदवारों की पहली सूची, इन दिग्गजों को यहां से मिला मौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.