Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: 'बारामती की लड़ाई शरद पवार को खत्म करने की भाजपा की चाल', भाभी को लेकर सुप्रिया सुले क्या बोलीं

राकांपा (शरद गुट) की नेता सांसद सुप्रिया सुले ने रविवार को दावा किया कि बारामती में उनके और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार के बीच लड़ाई राकांपा संस्थापक शरद पवार को राजनीतिक रूप से खत्म करने की भाजपा की साजिश है। सुप्रिया सुले ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अंतर पारिवारिक द्वंद्व सुनेत्रा पवार के प्रति उनके सम्मान को कम नहीं करेगा।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Sun, 31 Mar 2024 10:15 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2024 10:15 PM (IST)
बारामती की लड़ाई शरद पवार को खत्म करने की भाजपा की चाल- सुप्रिया सुले (फाइल फोटो)

पीटीआई, पुणे। राकांपा (शरद गुट) की नेता सांसद सुप्रिया सुले ने रविवार को दावा किया कि बारामती में उनके और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार के बीच लड़ाई राकांपा संस्थापक शरद पवार को राजनीतिक रूप से खत्म करने की भाजपा की साजिश है। पत्रकारों से बात करते हुए सुप्रिया सुले ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अंतर पारिवारिक द्वंद्व सुनेत्रा पवार के प्रति उनके सम्मान को कम नहीं करेगा क्योंकि वह उनके बड़े भाई की पत्नी और मेरी मां की तरह हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि यह चाल पवार परिवार और महाराष्ट्र के खिलाफ है। भाजपा पवार साहब के राजनीतिक करियर को खत्म करना चाहती है। मैं यह नहीं कह रही हूं। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बारामती का दौरा करने के बाद ऐसी टिप्पणी की थी।

बारामती से सुप्रिया सुले उम्मीदवार

गौरतलब है कि राकांपा (शरद गुट) ने तीन बार की सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को इस सीट से मैदान में उतारा है। सुप्रिया सुले ने इसे महाराष्ट्र में गंदी राजनीति और उनके पारिवारिक मामलों में भाजपा की संलिप्तता पर दुख व्यक्त किया।

1960 के दशक से बारामती शरद पवार का गढ़

उन्होंने कहा कि जो बीत गया उसे बीत जाने दो, लेकिन मेरे लिए मेरी भाभी, जिन्हें हम मराठी में 'वाहिनी' कहते हैं, मां के पद पर रहेंगी और उनके प्रति मेरा सम्मान पहले जैसा ही रहेगा। पुणे जिले का बारामती निर्वाचन क्षेत्र जिसमें बारामती, इंदापुर, दौंड, पुरंदर, भोर और खडकवासला विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। 1960 के दशक से ये क्षेत्र शरद पवार का गढ़ रहा है।

महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल से 20 मई के बीच पांच चरणों में मतदान होगा और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले गढ़चिरौली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर नक्सली शिविर का किया भंडाफोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.