Move to Jagran APP

मामा अपनी भांजी के साथ करता था गलत काम, नाबालिग ने रोका तो दे डाली जान से मारने की धमकी; अदालत ने सुनाई सख्त सजा

महाराष्ट्र से एक मामा के भांजी के साथ गलत काम करने की घटना सामने आई है बताया जा रहा है नाबालिग की उम्र केवल 16 साल थी। शख्स अकेले में उसे छूने के बहाने ढूंढता था और लगातार परेशान कर रहा था। इसके बाद लड़की ने पुलिस को इस घटना के बारे में बताया और अदालत में ये मामला दर्ज हुआ। अब कोर्ट ने व्यक्ति को कड़ी सजा सुनाई है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Tue, 09 Jul 2024 11:38 AM (IST)
नाबालिग के साथ अकेले में गलत हरकत करता था शख्स (फाइल फोटो)

पीटीआई, ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे की एक अदालत ने एक नाबालिग लड़की से रेप करने के मामले में सुनवाई की है। उन्होंने  व्यक्ति को 20 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई है। बताया जा रहा है नाबालिग शख्स को मामा मानती थी। विशेष POCSO अदालत की न्यायाधीश रूबी यू मालवंकर ने 5 जुलाई को एक आदेश में कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि 54 साल के आरोपी ने लड़की के साथ रिश्ते का सम्मान नहीं किया है।

आदेश की प्रति सोमवार को उपलब्ध करायी गयी। शख्स को बलात्कार, आपराधिक धमकी और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोस्को) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराया गया था। विशेष लोक अभियोजक रेखा हिवराले ने अदालत को बताया कि पीड़िता के साथ जब ये घटना हुई तब वो केवल 16 साल की थी,उसने 2018 में पुलिस को इस घटना के बारे में बताया और कहा कि वह महाराष्ट्र के ठाणे जिले के मानपाड़ा इलाके में अपने पिता और दो भाइयों के साथ रहती थी।

घर पर अकेले में करता था ऐसी हरकत

बता दें कि अगस्त 2017 में उसके मामा जो पेशे से एक रसोइया थे और अहमदनगर के रहने वाले थे, कुछ दिन उनके घर रहने के लिए महाराष्ट्र आए। कुछ दिनों तक उसका व्यवहार अच्छा रहा, लेकिन सितंबर में जब घर पर कोई नहीं होता तो वो किसी बहाने से उसे छूने लगा। अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि एक रात, जब लड़की के पिता नशे में थे और सो रहे थे, आरोपी ने उसे अनुचित तरीके से छुआ और उसके साथ रेप किया।

आरोपी पर हजारों का जुर्माना

इसके बाद नाबालिग चिल्लाई तो आरोपी ने उसका मुंह बंद कर दिया और घटना की जानकारी किसी को देने पर जान से मारने की धमकी दी। अदालत ने आरोपी पर 22,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया और कहा कि इसे पीड़िता को उसका पुनर्वास सुनिश्चित करने के लिए दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Maharashtra: नागपुर में हिट एंड रन का मामला, बस वाले ने साइकिल सवार बुजुर्ग को रौंदा; CCTV में कैद हुआ खौफनाक वीडियो

यह भी पढ़ें: Maharastra News: पति से झगड़े के बाद पत्नी ने 4 साल की बेटी को दी दर्दनाक सजा, फिर खुद कर ली आत्महत्या