Move to Jagran APP

Maharashtra: बिना मास्क लगाए नौका पर बैठने के लिए राज ठाकरे पर जुर्माना

Raj Thackeray बिना मास्क लगाए नौका पर बैठना महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे को भारी पड़ गया। उन पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। यह कार्रवाई कोविड-19 के लिए जारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन को लेकर की गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 02:44 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 02:44 PM (IST)
Maharashtra: बिना मास्क लगाए नौका पर बैठने के लिए राज ठाकरे पर जुर्माना
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे की फाइल फोटो।

मुंबई, प्रेट्र। Raj Thackeray: कोरोना काल में बिना मास्क लगाए नौका पर बैठना महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे को भारी पड़ गया। उन पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वह शुक्रवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के मांडवा में अपने परिवार के कुछ सदस्यों और मित्रों के साथ नौका पर सवार हुए थे। मनसे प्रमुख के खिलाफ यह कार्रवाई कोविड-19 के लिए जारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन को लेकर की गई है। मनसे नेता नितिन सरदेसाई ने कहा कि नौका पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। टीवी चैनलों और अखबारों की मास्क नहीं पहनने संबंधी रिपोर्ट सही नहीं है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।

loksabha election banner

पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 15,738 नए मामले सामने आए, 32,007 डिस्चार्ज और 344 मौतें दर्ज की गई है। राज्य में कोरोना के कुल मामले 12,24,380 हो गए, जिनमें 9,16,348 डिस्चार्ज, 33,015 मौतें और 2,74,623 सक्रिय मामले शामिल हैं। इस बीच, पिछले 24 घंटों में 159 पुलिसकर्मियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। विभाग में कुल मामलों की संख्या 21,311 हो गई है, जिसमें 17,434 रिकवरी और 222 मौतें शामिल हैं। वहीं, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा तैयार किए गए कोविड-19 टीका (वैक्सीन) के तीसरे चरण का चिकित्सकीय परीक्षण (क्लीनिकल ट्रायल) पुणे के ससून जनरल अस्पताल में सोमवार से शुरू हो गया। इसका निर्माण सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआइआइ) करेगा। इस आशय की जानकारी देते हुए अस्पताल के डीन डॉ मुरलीधर तांबे ने कहा कि हमने तीसरे चरण का ट्रायल शुरू कर दिया है। 150 से 200 स्वयंसेवकों पर इसका ट्रायल होगा।

गौरतलब है कि इससे पहले द्वितीय चरण का ट्रायल भारती विद्यापीठ मेडिकल कॉलेज और केईएम हॉस्पिटल में किया गया था। भारतीय औषषधि महानियंत्रक (डीसीजीआइ) ने 15 सितंबर को एसआइआइ को इसके परीक्षण करने की अनुमति दी थी। डीसीजीआइ ने परीक्षण के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतने की भी हिदायत दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.