Move to Jagran APP

महाराष्ट्र: 'गजवा-ए-हिंद' के खिलाफ NIA का एक्शन, तीन ठिकानों पर छापेमारी; कई लोगों से पूछताछ

Terror Link in Nagpur महाराष्ट्र के नागपुर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने छापेमारी की है। आतंकी कनेक्शन को लेकर एनआईए ने ये कार्रवाई की है। बता दें कि एनआईए ने तीन लोगों से पूछताछ भी की है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Thu, 23 Mar 2023 10:29 AM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 10:29 AM (IST)
महाराष्ट्र: आतंकी कनेक्शन को लेकर NIA की कार्रवाई

नागपुर, एजेंसी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने गुरुवार को आतंकी कनेक्शन को लेकर कार्रवाई की है। एनआईए ने गुरुवार सुबह महाराष्ट्र के नागपुर में तीन ठिकानों पर छापेमारी की है। एनआईए को छापेमारी के दौरान महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है।

'गजवा-ए-हिंद' के सिलसिले में कार्रवाई

एजेंसी के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने कथित आतंकवादी मॉडल 'गजवा-ए-हिंद' की जांच के सिलसिले में गुरुवार तड़के महाराष्ट्र के नागपुर में दो स्थानों पर तलाशी ली। उन्होंने बताया कि मध्य नागपुर के सतरंजीपुरा और गवलीपुरा और वाठोडा इलाकों में सुबह पांच बजे एनआईए ने तलाशी ली है।

तीन लोगों से हुई पूछताछ

पुलिस अधिकारी ने कहा कि एनआईए द्वारा जांच में शामिल होने के लिए तीन लोगों से पूछताछ की गई। आरोपियों को नोटिस भी दिया गया है। सतरंजीपुरा के रहने वाले एक शख्स का मोबाइल जब्त किया गया है।

एनआईए की मानें तो 'गजवा-ए-हिंद' नाम से व्हाट्सएप ग्रुप एक पाकिस्तानी नागरिक द्वारा बनाया गया था। ग्रुप युवाओं को कट्टर बनाने और भारत में हिंसा भड़काने के मकसद से बनाया गया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.