Move to Jagran APP

राहुल पर पवार की नसीहत से भड़की कांग्रेस, कहा- महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं तो ना दें ऐसे बयान

Maharashtra महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने सत्तारूढ़ महा विकास अगाड़ी में सहयोगी दलों से आग्रह किया कि अगर वे महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं तो कांग्रेस के नेतृत्व पर टिप्पणी करना बंद करें।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 08:35 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 08:59 PM (IST)
राहुल पर पवार की नसीहत से भड़की कांग्रेस, कहा- महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं तो ना दें ऐसे बयान
यशोमति ठाकुर ने कहा, महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं तो कांग्रेस के नेतृत्व पर टिप्पणी बंद करें। फाइल फोटो

मुंबई, एएनआइ। Maharashtra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार की टिप्पणी पर कांग्रेस ने महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (एमवीए) को नसीहत दी है। महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने सत्तारूढ़ महा विकास अगाड़ी में सहयोगी दलों से आग्रह किया कि अगर वे महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं तो कांग्रेस के नेतृत्व पर टिप्पणी करना बंद करें। उनके मुताबिक, शरद पवार ने जो भी कहा उसे एक अनुभवी नेता व पिता की सलाह के रूप में माना जाना चाहिए। एमवीए तीनों दलों की सरकार है। शरद पवार ने राहुल गांधी की टिप्पणी के लिए बराक ओबामा की आलोचना की थी। पवार ने स्पष्ट कहा था कि ओबामा को दूसरे देशों के नेताओं पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

loksabha election banner

पवार ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में कहा था कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के पास देश के लोगों द्वारा एक नेता के रूप में स्वीकार किए जाने के लिए आवश्यक निरंतरता का अभाव है। शरद पवार की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने सत्तारूढ़ महा विकास अगाड़ी में सहयोगी दलों से आग्रह किया कि अगर वे महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार चाहते हैं तो कांग्रेस के नेतृत्व पर टिप्पणी करना बंद करें। हमारा नेतृत्व बहुत मजबूत और स्थिर है। एमवीए का गठन लोकतांत्रिक मूल्यों में हमारी मजबूत धारणा का परिणाम है। एमपीसीसी के एक कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते मेरी एमवीए में सहयोगियों से अपील है कि यदि आप महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं, तो कांग्रेस नेतृत्व पर टिप्पणी करना बंद करें। सभी को गठबंधन के बुनियादी नियमों का पालन करना चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राहुल गांधी को लेकर टिप्पणी की थी। बराक ओबामा ने अपनी किताब में लिखा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी में राजनीति में महारत हासिल करने की योग्यता और जूनून की कमी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.