Move to Jagran APP

Maharashtra assembly monsoon session 2020: कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र प्रारंभ

Maharashtra assembly monsoon session 2020 महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बीच दो दिवसीय मानसून सत्र विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले की अनुपस्थिति में चल रहा है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 01:34 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 01:34 PM (IST)
Maharashtra assembly monsoon session 2020: कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र प्रारंभ
Maharashtra assembly monsoon session 2020: कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र प्रारंभ

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बीच विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र आज प्रारंभ हो गया है। गौरतलब है कि अब तक के सभी सत्र विधानसभा अध्यक्ष और विधान परिषद सभापति की उपस्थिति में ही हुए हैं लेकिन महाराष्ट्र की इतिहास में पहली बार मानसून सत्र अध्‍यक्ष की अनुपस्थिति में हो रहा है। विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले के कोरोना संक्रमित होने की वजह से वह उपस्थित नहीं हो पाये हैं। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मानसून सत्र में आने वाले प्रत्येक विधायक को मास्क, फेस शील्ड, सैनिटाइज़र और हैंड ग्लव्स दिये गये।  सत्र के दोनों दिन इन सभी सुरक्षा उपायों को पहनना प्रत्‍येक के लिए अनिवार्य किया गया है। 

loksabha election banner

 यह दो दिवसीय सत्र विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरि जिरवल की अध्यक्षता में हो रहा है। दो दिन की कम अवधि के बावजूद, सत्तारूढ़ पार्टी वित्तीय और कानूनी मामलों को आगे बढ़ाने की भूमिका में है। हालांकि, विपक्ष दो दिनों में ही विभिन्न मुद्दों को लेकर सत्तारुढ़ पार्टी को परेशान करेगा यह निश्चित है।

 गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में यहां 23,350 नए मरीज सामने आने के बाद हडकंप मच गया है। जिसके बाद राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 9,07,212 तक पहुंच चुकी है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार 6,44,400 मरीज इलाज के बाद स्‍वस्‍थ हो घर जा चुके हैं और कुल 26,604 संक्रमितों की इस महामारी के कारण जान जा चुकी है। 2,35,857 सक्रिय मरीजों का विभिन्‍न कोविड अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है।  

 Coronavirus Maharashtra Update: महाराष्ट्र में फूटा कोरोना बम एक दिन में आये नए मामलों ने तोड़े सभी रिकार्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.