मुंबई, जेएनएन। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की बड़ी बहन निरुपमा कोठारी के घाटकोपर स्थित घर में मंगलवार देर रात चोरी हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चोर देर रात घर के दरवाजे पर लगा ताला तोड़ घर में घुसे और एक लाख रुपये नकद तथा अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो गए। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है और इस मामले में छानबीन कर रही है। 

यह घटना घाटकोपर पश्चिम में शांतिनिकेतन में हुई थी। गुजरात के मुख्यमंत्री रुपाणी पार्टी के प्रचार के लिए मंगलवार को मुंबई में ही थे और उसी दौरान ये घटना हुई। पुलिस इस मामले में सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। 

निरुपमा के पुत्र मनीष भानुभाई कोठारी (54) ने कहा, मेरे पिता भानुभाई और मां निरुपमा सी -1 विंग के शांतिनिकेतन के फ्लैट नंबर-9 में रहते हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों से वे मेरे साथ रह रहे थे। 14 अक्टूबर को मैंने अपने पिता के फ्लैट की जांच की थी उसका दरवाजे पर ताला ठीक से लगा हुआ था और पड़ोसियों से भी घर का ध्यान रखने के लिए कहा था। 16 अक्टूबर को सुबह 7.30 बजे मुझे माता-पिता के पड़ोसी का फोन आया कि दरवाजे का ताला टूटा हुआ है और निवास पर चाेरी हुई है। मैं मां के साथ फ्लैट पर पहुंचा तो पाया कि बेडरूम में अलमारी और लॉकर खुले पड़े हैं। मेरी मां ने बताया कि उनके पास लगभग 30,000 नकदी, 10 ग्राम की सोने की चेन, एक सोने की अंगूठी, पांच चांदी के गिलास और 42 चांदी के सिक्के थे, जो लॉकर से चुरा लिये गये हैं।

निरुपमा के पुत्र कोठारी ने बताया, मैंने पार्क साइट पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज करवा दी है। कुछ दिन पहले इसी सोसाइटी में एक डकैती और हुई थी और उस फ्लैट से भी लाखों का कीमती सामान चोरी हो गया था और एक महीने में ये दूसरी घटना है। वरिष्ठ इंस्पेक्टर कल्पना पवार ने कहा, यह घटना गुजरात के सीएम के बहन के घर पर हुई। हमने इस मामले में एफआइआर दर्ज कर ली है बहुत जल्दी आराेपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

 जो भारत का नागरिक नहीं उसे बाहर किया जाये, पूरे देश में लागू हो एनआरसी: भैय्याजी जोशी

गुजरात की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप