Move to Jagran APP

Lockdown in Nagpur: नागुपर में दिखने लगा लॉकडाउन का असर, घरों में कैद हुए लोग; सड़कों पर पुलिस तैनात

Maharashtra Lockdown News महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए नागपुर में एक सप्‍ताह का लॉकडाउन लगा दिया गया है जिसकी वजह से सड़के सुनसान पड़ी हैं। ये लॉकडाउन 15 मार्च से 21 मार्च तक के लिए लागू किया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 07:57 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 11:21 AM (IST)
Lockdown in Nagpur: नागुपर में दिखने लगा लॉकडाउन का असर, घरों में कैद हुए लोग; सड़कों पर पुलिस तैनात
सुबह से ही नागपुर में सन्‍नाटा पसरा हुआ है, सड़कें सुनसान पड़ी हैं।

नागपुर, एएनआइ। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का जाल तेजी से फैलता ही  जा रहा है जिसे देखते हुए राज्‍य के कई जिलो में लॉकडाउन लागू  कर दिया गया है। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 16 हजार मामले सामने आए हैं जिसे देख कर लग रहा है कि हालात अब दिन प्रतिदिन बेहद खराब होते जा रहे हैं। एहतियातन नागपुर में  भी लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। नागुपर में 15 मार्च से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। जिसकी वजह से सुबह से ही यहां सन्‍नाटा पसरा हुआ है, सड़कें सुनसान पड़ी हैं। 

loksabha election banner

 नागपुर में एक सप्ताह के लिए लागू हुए लॉकडाउन के शुरू होती ही पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं । पुलिस आयुक्‍त अमितेश कुमार कहते हैं, "शहर भर में पुलिस गश्त लगा रही है। जो लोग सड़कों पर बेवजह बाहर निकल रहे हैं या कोविड मानदंडों का उल्लंघन कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।"

नागपुर में  लॉकडाउन के बीच लोग जॉगिंग करने और व्‍यायाम के लिए घरों से बाहर आए। बता दें जिले में बीते 24घंटों में कोरोना संक्रमण के 2,252 नए मामले सामने आए हैं।

-नागपुर में सन्‍नाटा पसरा हुआ है, सड़कें सुनसान पड़ी हैं। 

राज्‍य के कई जिलों में लॉकडाउन तो कहीं नाइट कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के कारण  महाराष्ट्र के नागपुर, पुणे, अकोला, परभणी और औरंगाबाद जिलों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।  महाराष्ट्र  की उद्धव सरकार का कहना है कि अगर कोरोना के मामले इसी तरह से बढ़ते रहे तो आने वाले दिनों में सरकार का और सख्‍त फैसला लेना होगा और राज्‍य के अन्‍य इलाकों में भी पूर्ण लॉकडाउन लागू करना होगा। नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन जारी रहेगा जबकि परभणी में बीते शुक्रवार रात 12 मार्च से 15 मार्च सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया था। पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है।  

महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 16 हजार नए मामले सामने आये हैं। शनिवार को 15,800 से नए मामले सामने आये थे और उससे पहले शुक्रवार को  13 हजार से अधिक मामले सामने आये थे। राज्‍य में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्‍या अब बढ़कर 22,97,793 तक पहुंच चुकी है  और मौत का आंकड़ा बढ़कर 52,811 हो गया है।   

 पुणे में स्‍कूल-कॉलेज बंद

कोरोना संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार अलर्ट हो चुकी है।  बीते शुक्रवार को  उपमुख्‍यमंत्री अजीत पवार ने पुणे में कोरोना महामारी को लेकर राज्‍य केजिलाअधिकारियों की एक बैठक बुलायी थी जिसके बाद पुणे में  31 मार्च तक के लिए स्‍कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए। इसके साथ ही नई गाइडलाइन जारी करते हुए जिले में  होटल और रेस्तरां को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी है। फूड डिलीवरी भी 11बजे तक ही की जाएगी। इसके अलावा होटल व रेस्‍तरां 10 बजे बंद कर दिए जाएंगे।

प्लेटफार्म टिकट हुआ महंगा

 राज्‍य के  नागपुर और भुसावल डिवीजनों के कुछ स्टेशनों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाकर 50 रुपये कर दिए गए हैं।  जबकि इससे पहले प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रुपये थी। भुसावल डिवीजन के नासिक रोड, जलगांव, भुसावल, बडनेरा, मडगांव, शेगांव, अकोला, अमरावती और खांडवा स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट अब  50 रुपये में दिया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.