Move to Jagran APP

शिवसेना ने किया अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग का बहिष्कार, सदन से रहेगी गैरहाजिर

अविश्वास प्रस्ताव से पहले शिवसेना ने दिया मोदी सरकार को झटका समर्थन नही करने का लिया फैसला।

By BabitaEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 11:36 AM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 11:40 AM (IST)
शिवसेना ने किया अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग का बहिष्कार, सदन से रहेगी गैरहाजिर
शिवसेना ने किया अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग का बहिष्कार, सदन से रहेगी गैरहाजिर
मुंबई, एजेंसी। अविश्वास प्रस्ताव से ठीक पहले शिवसेना ने मोदी सरकार को झटका दिया है। शिवसेना ने अपने सांसदों के साथ चर्चा करने के बाद कहा है कि वह सरकार में तो रहेगी लेकिन वोटिंग नहीं करेगी।

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग का बहिष्कार करेगी और इस दौरान संसद से गैरहाजिर रहेगी। गौरतलब है कि समाचार पत्र सामना में लिखा गया है कि इस समय देश में तानाशाही का माहौल है इसका समर्थन करने की वजह वह जनता का साथ देगी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 545 सदस्यों वाली लोकसभा में मौजूदा समय में 535 सांसद हैं। ऐसे भाजपा को बहुमत हासिल करने के लिए महज 268 सांसद चाहिए होंगे। भाजपा के अभी 273 सदस्य हैं, इसके अलावा भाजपा के सहयोगी दलों शिवसेना के 18, एलजेपी के 6, अकाली दल के 4 और अन्य के 9 सदस्य हैं। इस तरह से सदन में कुल संख्या 310 पहुंच रही है। ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि भाजपा को अविश्वास प्रस्ताव को गिराने और सरकार को बचाने में कोई दिक्कत नहीं होने वाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.