Move to Jagran APP

Veer Savarkar: नासिक के भागुर में बनेगा सावरकर गार्डन थीम पार्क व संग्रहालय, पुण्यतिथि पर शिंदे सरकार का ऐलान

Veer Savarkar Theme Park महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम ने नासिक के भागुर में वीर सावरकर गार्डन थीम पार्क और संग्रहालय विकसित करने का निर्णय लिया है। सरकार ने वी.डी. सावरकर की पुण्यतिथि पर इसकी घोषणा की गयी है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Sun, 26 Feb 2023 12:04 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2023 12:04 PM (IST)
नासिक के भागुर में बनेगा सावरकर गार्डन थीम पार्क व संग्रहालय (फाइल फोटो)

नासिक, एजेंसी। महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम ने वीर सावरकर गार्डन थीम पार्क और नासिक के भगुर में एक संग्रहालय विकसित करने का निर्णय लिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। सरकार ने वी.डी. सावरकर की पुण्यतिथि पर इसकी घोषणा की गयी है। पर्यटन मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा आज नासिक में इससे समारोह में शामिल होंगे।

loksabha election banner

सरकार ने इस परियोजना की घोषणा इसलिए की है क्योंकि आज विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि है। इस अवसर पर पर्यटन मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा आज नासिक में औपचारिक समारोह में शामिल होंगे।

महाराष्ट्र सरकार के एक आदेश में कहा गया है, '26 फरवरी को वीर सावरकर की पुण्यतिथि के अवसर पर, महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम ने वीर सावरकर गार्डन, थीम पार्क और संग्रहालय को अपने फंड से विकसित करने का प्रस्ताव दिया है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.